• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: गुजरात प्रशासन को नहीं पता कैसे हुआ 10 मरीजों को संक्रमण, कम्युनिटी ट्रांसमिशन का शक

|

नई दिल्‍ली। भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अबतक इससे संक्रमित होने के 1600 से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं। वहीं करीब 40 लोगों की मौत हो चुकी है। बात अगर सिर्फ गुजरात की करें तो सोमवार को यहां कोरोना वायरस से दो मौते हुईं। सोमवार को ही राज्‍य में कोरोना से संक्रमित सबसे ज्‍यादा केस सामने आए। इससे भी ज्‍यादा हैरान करने वाली बात ये है कि राज्य में स्वास्थ्य अधिकारियों को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कम से कम 10 संक्रमित मरीजों में ये संक्रमण हुआ कैसे।

गुजरात में 10 मरीज कैसे हुए Corona संक्रमित, पता नहीं

स्थानीय प्रशासन ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कोरोना पॉजिटिव मिले कम से कम 10 मरीजों में संक्रमण का स्रोत अज्ञात बना हुआ है। संक्रमण से मरने वाले 6 व्‍यक्तियों में अहमदाबाद की रहने वाली 46 वर्षीय महिला अस्‍तोदिया थीं। उन्‍हें फेफड़े संबंधित समस्‍या हुई थी। वहीं गोमतीपुर क्षेत्र के 47 वर्षीय मरीज को सुगर था। अहमदाबाद नगर निगम के उप नगर आयुक्त ओम प्रकाश माचरा ने कहा कि इन दोनों मामलों में, संक्रमण के स्रोत का पता लगाना बाकी है।

मचरा ने कहा कि अहमदाबाद में 59 वर्षीय मेडिकल पेशेवर के लिए संक्रमण का स्रोत, जिसने 26 मार्च को सकारात्मक परीक्षण किया था, वह अज्ञात है। लेकिन अधिकारियों को संदेह है कि एक चिकित्सा पेशेवर होने के नाते, वह एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ सकती है। माचरा ने कहा कि सकारात्मक मामलों की बढ़ती संख्या के साथ, वे निगरानी बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

सरकार ने कहा- लोगों का समर्थन नहीं मिलने से बढ़ रहे मामले, पिछले 24 घंटे में 227 नए केस

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि महामारी से मुकाबले के लिए डॉ. विनोद पाल की अगुवाई में एक कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी रिसर्च को आगे बढ़ाने का काम करेगी। तकनीकी जानकारी के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 227 नए मामले सामने आए हैं। सरकार का कहना है कि लोगों का समर्थन नहीं मिलने से मामले बढ़ रहे हैं। सरकार का कहना है कोरोना की लड़ाई में सबको साथ आना होगा। कोरोना से निपटने के लिए तुर्की, कोरिया और वियतनाम से मदद ली जा रही है।

Coronavirus से संक्रमित लड़की ने शेयर किया खौफनाक अनुभव, बोली- मुझे डर था कहीं मर न जाऊं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: Source of Coronavirus infection unknown for at least 10 patients, officials suspect community transmission.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X