• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने मतदान से पहले मां हीरा बेन के पैर छू कर लिया आशीर्वाद , देखें video

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019 ) के तीसरे चरण के लिए आज देश भर की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है, इस चरण में गुजरात ( 26) और केरल (20) की सभी सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, इसके अलावा कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की 7, ओडिशा की 6, बिहार की 5, पश्चिम बंगाल की 5, असम की 4, गोवा की 2, दादरा नागर हवेली की 1, दमन दीव की 1, जम्मू कश्मीर की 1 और त्रिपुरा की 1 लोकसभा सीट पर भी आज मतदान हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद

पीएम नरेंद्र मोदी भी आज गांधीनगर लोकसभा सीट पर अपना वोट डालेंगे लेकिन मतदान करने पहले वो सुबह-सुबह मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने के लिए उनके गांधीनगर स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने मां से मुलाकात की , उन्होंने अपनी मां के पैर छूए और मां ने उन्हें विजयी हो का आशीर्वाद दिया और नारियल-चुनरी प्रसाद के रूप में दिया, मां ने पीएम मोदी का मुंह भी मीठा कराया तो वहीं पीएम ने भी अपनी मां को मिठाई खिलाई , इसके बाद पीएम मोदी ने आम लोगों से भी बात की और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं।

यह पढ़ें: तीसरे चरण में आज 117 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट, पढ़ें लाइव अपडेट्स

वोट डालकर लोकतंत्र को और मजबूत करें: PM

सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो चुकी है, मतदान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके देश की जनता से मतदान करने की अपील की है, उन्होंने खासकर युवाओं से अपील की है कि वो वोट आज जरूर करें और लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना अहम योगदान निभाए।

मतगणना 23 मई को होगी

लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है, पहले चरण में 11 अप्रैल को हुये चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है, मतगणना 23 मई को होगी। चुनाव आयोग ने इसके लिए 2.10 लाख मतदान केंद्र बनाये हैं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, इसके अलावा मतदाताओं में जागरुकता बढ़ाने के मकसद से कई पोलिंग बूथों के सजाया गया है ताकि वोटर ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। तीसरे चरण के मतदान में करीब 18.56 करोड़ मतदाता अपना वोट आज डालेंगे, लोगों से चुनाव आयोग ने अपील की है कि वो अपने मतों का प्रयोग अवश्य करें।

अमित शाह की अपील

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी आज मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोटिंग की अपील की है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'गत 5 वर्षों में हमने देखा कि देश में जब एक मजबूत और निर्णायक सरकार होती है तो किस तरह भारत का तिरंगा विकास के नये मापदंड स्थापित कर पूरे विश्व में लहराता है, तीसरे चरण के मतदाताओं से अपील करता हूँ कि मतदान अवश्य करें. आपका एक वोट देश की सुरक्षा, गौरव और सम्मान का आधार है, शाह गांधीनगर से चुनावी मैदान में हैं और वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

यहां पढ़ें: लोकसभा चुनाव का विस्तृत कवरेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra Modi met his mother at her residence in Gandhinagar today. He will cast his vote in Ahmedabad, shortly.here is video.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X