• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से गुजरात में इलाज करने वाले 38 डॉक्टरों की मौत, मेडिकल एसोसिएशन की मांग- मिले शहीदों का दर्जा

|

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Covid-19) सिर्फ आम लोगों के लिए नहीं बल्कि वह इलाज करने वालों डॉक्टरों के लिए भी जानलेवा साबित हो रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के मुताबिक भारत में अबतक कोरोना से 382 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। देश में जिन राज्यों में डॉक्टरों के मरने की संख्या ज्यादा है, उसमें गुजरात अब तीसरे स्थान पर आ चुका है। गुजरात में कोरोना की चपेट में 38 डॉक्टर आए हैं और उनकी मौत हो गई है। सबसे ज्यादा तमिलनाडु में 64 डॉक्टरों ने कोविड-19 की वजह से अपनी जान गंवाई है। उसके बाद दूसरे स्थान पर है आंध्रप्रदेश, जहां 43 डॉकटरों की कोरोना की वजह से मौत हुई है।

मृतक डॉक्टरों को मिले शहीदों का दर्जा: IMA

मृतक डॉक्टरों को मिले शहीदों का दर्जा: IMA

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने मांग की है कि जिन भी डॉक्टरों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है, उन्हें शहीदों का दर्जा मिलना चाहिए। 'कोरोना शहीदों' (Covid martyrs) के नाम से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बुधवार को देश में जान गंवाने वाले डॉक्टरों की लिस्ट जारी की है। ये वैसे डॉक्टर हैं, जिनका नाम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में रजिस्टर है।

कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टरों की उम्र 34 से 82 वर्ष के बीच

कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टरों की उम्र 34 से 82 वर्ष के बीच

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के मुताबिक गुजरात में कोरोना वायरस से जो सबसे हालिया मौत हुई, उस डॉक्टर की उम्र 34 साल थी, जो एक बाल रोग विशेषज्ञ थे। जिन्होंने वलसाड जिले के वापी में बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। कोरोना के कारण मरने वाले 15 डॉक्टर राजधानी अहमदाबाद के थे, जबकि पांच अन्य सूरत के थे। सभी मृतक डॉक्टरों की आयु 34 से 82 वर्ष के बीच थी, जिनमें से 29 की उम्र 50-70 वर्ष के बीच थी।

    Coronavirus India Update: भारत में कोरोना केस 54 लाख पार,24 घंटे में 92605 नए मामले | वनइंडिया हिंदी
    देश में कोरोना के मामले 54 लाख के पार, 86,752 मौतें

    देश में कोरोना के मामले 54 लाख के पार, 86,752 मौतें

    भारत में कोविड-19 (COVID-19) के मामले 54,00,620 हैं और अब तक देश में 86,752 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में एक्टिन केसों की संख्या 10,10,824 हैं और , 43,03,044 लोग ठीक हो चुके हैं।

    भारत में कोरोना के पिछले 24 घंटों में 92,605 नए मामले सामने आए हैं और 1,133 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों में से 70 फीसदी से अधिक अन्य रोगों से भी पीड़ित थे।

    भारत में सात अगस्त को कोविड-19 मरीजों की संख्या 20 लाख के पार हुई थी जबकि 23 अगस्त को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार हो गई। देश में पांच सितंबर को संक्रमितों की संख्या 40 लाख हुई। वहीं, 16 सितंबर को देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gujarat On Third in IMA's List of doctors died from coronavirus. IMA list 382 doctors who died from Covid-19 across the country. ima said hey should be given the status of martyrs.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X