• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात निकाय चुनाव: दाहोद में बूथ कैप्चरिंग, EVM टूटने के बाद रुकवाई गई वोटिंग

|

अहमदाबाद: नगर निगम चुनावों के बाद रविवार को गुजरात में नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग हुई। इस दौरान दाहोद में जमकर हंगामा हुआ, जहां बूथ कैप्चरिंग के साथ ही ईवीएम में तोड़फोड़ की गई। घटना के बाद आला अधिकारी भारी सुरक्षाबल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात पर काबू पाया। घटना के बाद चुनाव आयोग ने रविवार को हुए मतदान को रद्द कर दिया। अब सोमवार को फिर से वोटिंग करवाई जाएगी। जिसके लिए अभी से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं।

गुजरात

जानकारी के मुताबिक झालोद तहसील के धोडीया पोलिंग बूथ पर रविवार दोपहर तीन लोग घुस आए। इसके बाद उन्होंने पहले बूथ कैप्चर किया, फिर बाद में वहां पर रखी ईवीएम को तोड़ दिया। मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वो असफल रहे। घटना के बाद एसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और वोटिंग रुकवा दी। अब सोमवार को फिर से वोटिंग करवाने की तैयारी की गई है। वहीं दूसरी ओर विरमगाम में निर्दलीय उम्मीदवार की बीजेपी उम्मीदवार से झड़प हो गई। जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, हालांकि बाद में वहां पर भी हालात काबू में आ गए।

गुजरात चुनाव: उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मेहसाणा जिले के कड़ी में डाला वोट

8473 सीटों के लिए वोटिंग

गुजरात के 6 नगर निगमों के चुनाव पहले ही करवाए दिए गए थे, जिसके नतीजे भी आ चुके हैं। इसके बाद रविवार को 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए वोटिंग हुई। जिसके नतीजे 2 मार्च को आएंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक कुल 8473 सीटों पर वोटिंग हुई, जिसमें नगर पालिका की 2720, जिला पंचायत की 980 और तालुका पंचायत की 4773 सीटें शामिल हैं। इस चुनाव में 36,008 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जबकि कुल मतदाताओं की संख्या 3 करोड़ से ज्यादा थी। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर 40 हजार पुलिसकर्मियों और 50 हजार होमगार्ड जवानों की तैनाती की गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat Local Body Election- booth capturing in Dahod and EVM sabotage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X