• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात: 92 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में होंगे भर्ती

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं। 92 वर्षीय पटेल के परिवार ने बताया कि उनका रैपिट एंटीजन टेस्ट कराया गया था जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हाल ही में पूर्व सीएम की बायपास सर्जरी हुई थी। इसके अलावा वह प्रोस्टेट कैंसर से भी जूझ रहे हैं। एहतियातन केशुभाई पटेल का CT स्कैन करवाया गया और RT-PCR टेस्ट के लिए सैंपल दिया गया है। डॉक्टर्स टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Gujarat 92-year-old former Chief Minister Keshubhai Patel infected coronavirus

बता दें कि केशुभाई पटेल तीन बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व बीजेपी के वरिष्ठ नेता केशुभाई कई दशक से राजनीतिक व सामाजिक जीवन में सक्रिय रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वह गांधीनगर में सरकारी बंगले में रहते हैं, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्तपाल में भर्ती होने की सलाह दी है। केशुभाई के साथ रहने वाले उनके निजी स्टाफ व गत दिनों उनसे मिलने आए लोगों का भी कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना विस्फोट हुआ है, अब तक यहां 1.19 लाख से अधिक संक्रमित और 99,681 लोग ठीक हो चुके हैं। महामारी से अब तक 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस महामारी का संकट तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 96,424 नए मामले सामने आए और 1,174 मौतें हुई हैं। देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 52,14,678 हो गई है, जिसमें 10,17,754 सक्रिय मामले, 41,12,552 ठीक / डिस्चार्ज /माइग्रेट और 84,372 मौतें शामिल हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, 17 सितंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 6,15,72,343 सैंपल टेस्ट किए गए हैं।

गुजरात: कोरोना का हॉटस्पॉट बने सूरत में संक्रमितों की संख्या 25 हजार पार, यहां समझिए कौन ज्यादा चपेट में आए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat 92-year-old former Chief Minister Keshubhai Patel infected coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X