• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

7 महीने बाद 28 मई को होगी GST काउंसिल की 43वीं मीटिंग, इन अहम मुद्दों पर लिया जा सकता है फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 15 मई। कोरोना की दूसरी लहर ने एक तरफ जहां मौत का तांड़व मचा रखा है तो वहीं दूसरी तरफ राज्‍य सरकारों पर आर्थिक संकट की तलवार भी लटकने लगी है। इसी को देखते हुए राज्‍य सरकारों के वित्त मंत्रियों ने देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से जीएसटी काउंसिल की अगली मीटिंग के लिए आग्रह किया। अब ये मीटिंग 28 मई को होगी। निर्मला सीतारमण की अध्‍यक्षता में जीएसटी काउंसिल की यह 43वीं बैठक होगी। ये बैठक वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से की जाएगी। इसकी जानकारी वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है।

7 महीने बाद 28 मई को होगी GST काउंसिल की 43वीं मीटिंग, इन अहम मुद्दों पर लिया जा सकता है फैसला

वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि 43वीं जीएसटी परिषद की बैठक 28 मई को आयोजित होगी। बैठक की अध्‍यक्षता केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की जाएगी। यह बैठक 28 मई को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित होगी। बयान में कहा गया है कि इस बैठक में वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ ही राज्‍यों व केंद्र शासित प्रदेशों के वित्‍त मंत्री तथा केंद्र व राज्‍य के वरिष्‍ठ अधिकारी भी भाग लेंगे। जानकारी के मुताबिक 28 मई को होने वाली बैठक में कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्यों हो रहे नुकसान के कारण राज्यों द्वारा मांगी जाने वाली फिस्कल सपोर्ट पर जीएसटी काउंसिल को फैसला करना पड़ सकता है।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड ने जानकारी दी है कि इस बैठक में सभी लंबित जीएसटी दावों के प्रसंस्करण और वितरण के लिए प्राथमिकता के आधार पर 15 मई से 31 मई की अवधि के दौरान सभी केंद्रीय कर संरचनाओं द्वारा विशेष जीएसटी रिफंड निपटान अभियान शुरू किया जाएगा।

साइक्‍लोन 'तौकते’ से निपटने की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंगसाइक्‍लोन 'तौकते’ से निपटने की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग

English summary
GST Council to meet after 7 months, tax waivers on healthcare likely
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X