• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: हिंसक हुआ आंदोलन, राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर भिड़े पुलिस-किसान, खूब चली लाठियां

|

नई दिल्‍ली। राजस्‍थान और हरियाणा सीमा पर जिले के शाहजहांपुर में जारी किसान आंदोलन आज हिंसक झड़प में तब्‍दील हो गया। किसान आंदोलन में शामिल श्रीगंगानगर से आये युवाओं ने हरियाणा पुलिस की ओर से बॉर्डर पर लगाए गए बेरिकेट्स तोड़ दिए और जबरदस्ती सैकड़ों ट्रेक्टर ट्रॉलियों को हरियाणा सीमा में ले गए। इससे हरियाणा पुलिस प्रशासन और किसान आंदोलनकारियों में झड़प हो गई।

    Farmer Protest : Rajasthan-Haryana border पर हंगामा, किसानों ने तोड़ी Barricading | वनइंडिया हिंदी

     VIDEO: हिंसक हुआ आंदोलन, राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर भिड़े पुलिस-किसान, खूब चली लाठियां

    उसके बाद हुई हरियाणा की पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। इससे कई किसान घायल हो गये। इस दौरान पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। हरियाणा पुलिस ने 30-40 किसानों को बेरिकेट्स तोड़ने ओर राजकीय संपति को नुकसान पहुचाने के आरोप में हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस ने एक किसान ट्रैक्टर चालक को बुरी तरह से पीटा है। किसान ने भी ट्रैक्टर को पुलिस के पीछे दौड़ाया था।

    जानकारी के अनुसार किसानों के शांतिपूर्ण चल रहे आंदोलन के दौरान आज कुछ युवाओं ने एकजुट होकर रणनीति बनाई गई। तय योजना के अनुसार उन्होंने हरियाणा की सीमा पर लगे बैरिकेट्स को तोड़कर में जबरन दर्जनों ट्रैक्टरों को एक साथ हरियाणा के बॉर्डर में प्रवेश करा दिया। इसके बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई और ट्रैक्टरों को रोकने का प्रयास किया तो दोनों पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई। बाद में पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया जिससे माहौल गरमा गया। कुछ ही देर में राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर अफरातफरी का माहौल हो गया।

    Flashback 2020: इस साल जम्‍मू-कश्‍मीर में मारे गए 46 कमांडर सहित 225 आतंकीFlashback 2020: इस साल जम्‍मू-कश्‍मीर में मारे गए 46 कमांडर सहित 225 आतंकी

    English summary
    A group of agitating farmers breaks through police barricades to enter Haryana via Rajasthan-Haryana border in Shahjahanpur.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X