India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'बैंड वालों के पैसे कौन देगा?' बस इस बात पर भड़का दूल्हा, गले में पहनी माला तोड़ी और फिर...

|
Google Oneindia News

मिर्जापुर, 23 जून: अक्सर आपने सुना होगा कि किसी दुल्हन ने ऐन वक्त पर शादी करने से इसलिए इंकार कर दिया, क्योंकि दूल्हा शराब के नशे में था। या फिर कोई शादी इसलिए टूट गई, क्योंकि दूल्हे ने मंडप में दहेज की मांग कर दी। इसके अलावा कई बार कुछ अजीबो-गरीब वजहें भी सामने आती हैं, जो शादी टूटने का कारण बन जाती हैं। लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि कोई शादी इसलिए टूट गई, क्योंकि दूल्हे और दुल्हन के परिवार वालों के बीच बैंड-बाजे की रकम को लेकर झगड़ा हो गया। चौंकिए मत, ये मामला यूपी का है, जहां विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को बीच में आना पड़ा।

फर्रुखाबाद से मिर्जापुर पहुंची थी बारात

फर्रुखाबाद से मिर्जापुर पहुंची थी बारात

ये पूरा मामला यूपी के मिर्जापुर का है, जहां धर्मेंद्र नाम का शख्स फर्रुखाबाद के कम्पिल से अपनी बारात लेकर पहुंचा था। शादी में सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था...बाराती बैंड-बाजे की धुन पर डांस करने में मस्त थे और घोड़ी पर बैठे दूल्हे को अपनी दुल्हन से मिलने का इंतजार था। बारात दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची तो द्वार पूजा की रस्म पूरी की गई और वरमाला की रस्म की तैयारियां होने लगीं।

'बैंड तो दूल्हे की तरफ से होता है, हम पैसे क्यों दें

'बैंड तो दूल्हे की तरफ से होता है, हम पैसे क्यों दें

इसी बीच एक छोटी सी बात को लेकर पूरा माहौल गर्म हो गया। दरअसल द्वार पूजा के बाद बैंड-बाजे वाले अपने पैसे मांगने दूल्हे के पास पहुंचे तो उसने कहा कि ये पैसे दुल्हन पक्ष के लोग देंगे। अब बैंड-बाजे वाले दुल्हन पक्ष के लोगों के पास गए और अपने पैसों की डिमांड की। इसपर दुल्हन पक्ष के लोगों ने कहा कि बैंड तो दूल्हे की तरफ से होता है, फिर पैसे वो क्यों दें? बस यहीं से बात बिगड़नी शुरू हो गई।

एसएचओ अरविंद कुमार ने क्या बताया

एसएचओ अरविंद कुमार ने क्या बताया

विवाद ज्यादा बढ़ा तो मौके पर पुलिस पहुंच गई। मिर्जापुर पुलिस थाने के एसएचओ अरविंद कुमार ने बताया कि बैंड-बाजे के रुपयों को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था। शुरुआत में आराम से बात होती रही, लेकिन इसके बाद जैसे-जैसे दोनों पक्ष के रिश्तेदार बोलने लगे, तो मामला झगड़े में बदल गया और दूल्हे ने शादी करने से इंकार कर दिया।

दूल्हे ने गले में पहनी माला भी तोड़ डाली

दूल्हे ने गले में पहनी माला भी तोड़ डाली

पूरे विवाद में दूल्हे ने खुद को अपमानित महसूस किया और गुस्से में गले में पहनी हुई माला भी तोड़ डाली। दूल्हे ने सबके सामने ऐलान कर दिया कि अब वो ये शादी नहीं करेगा और पूरी बारात वापस लौट गई। वहीं, दुल्हन पक्ष के लोगों ने भी कहा कि उन्हें ये रिश्ता अब मंजूर नहीं है। हालांकि इस मामले में किसी तरह की कोई शिकायत दर्ज कराई गई है या नहीं, इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें- नई-नई शादी हुई, दोस्तों की सलाह पर ले ली वियाग्रा की ओवरडोज, लेकिन पड़ गए 'लेने के देने'ये भी पढ़ें- नई-नई शादी हुई, दोस्तों की सलाह पर ले ली वियाग्रा की ओवरडोज, लेकिन पड़ गए 'लेने के देने'

अखबार नहीं पढ़ सका दूल्हा, दुल्हन ने तोड़ दी शादी

अखबार नहीं पढ़ सका दूल्हा, दुल्हन ने तोड़ दी शादी

आपको बता दें कि ये कोई पहली घटना नहीं है, जब इस तरह कोई शादी ऐन मौके पर टूटी हो। पिछले साल जून में यूपी के औरेया जिले में भी इसी तरह का मामला सामने आया था। दरअसल, शादी में फेरों से ठीक पहले दुल्हन को पता चला कि उसके होने वाले दूल्हे की नजर इतनी ज्यादा कमजोर है कि वो अखबार तक भी नहीं पढ़ सकता। दूल्हे पक्ष ने जब इस बात से इंकार किया तो मौके पर अखबार लाया गया और दूल्हा जब अखबार नहीं पढ़ पाया तो दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया।

Comments
English summary
Groom Broke Marriage After Dispute Over Band Fees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X