• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Amazon पर 17 अक्टूबर से ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल, प्राइम मेंबर्स 24 घंटे पहले उठा सकेंगे लाभ

|

नई दिल्ली। ई कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए 'Great Indian Festival' की घोषणा की है। अमेजन( Amazon) का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 17 अक्टूबर 2020 से शुरू हो रहा है, लेकिन अमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए इस सेल की शुरुआत 24 घंटे पहले ही हो जाएगी। यानी अमेजन के प्राइम मेंबर्स ( Amazon Prime Members) के लिए यह सेल 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इस साल करीब 6.5 लाख दुकानदार अपने करोड़ों प्रोडक्ट्स को इस सेल में उतारेंगे। वहीं 4 करोड़ से अधिक उपभोक्ता स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस (SMBs) और 100 से अधिक शहरों के 20,000 से अधिक लोकल दुकानदारों के प्रोडक्ट्स खरीद सकेंगे ।

 Great Indian Festival 2020 sale to kick off Oct 17, Prime Members get 24 hours early access

इस ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल में ग्राहक बेहतरीन डील और भारी भरकम डिस्काउंट पा सकेंगे। अगर ऑफर्स की बात करें तो इस सेल में अमेजन स्मार्टफोन्स, मोबाइल फोन्स एसेसरीज और इलेक्ट्रॉनिक्स पर शानदार ऑफर देने जा रही है। इतना ही नहीं अमेजन इंडिया (Amazon India) ने कन्नड़, मलयालम, तमिल, तेलुगू भाषी ग्राहकों के लिए इन भाषाओं में कस्टमर स्पॉट की व्यवस्था की है। यानी अब अमेजन पर ग्राहक इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में से किसी भी भाषा को चयन कर शॉपिंग कर सकते हैं। अमेजन ने इस सेल में स्मार्टफोन, अप्लाइंस, टीवी, होम एंड किचन अप्लाइंस, इलेक्ट्रॉनिक, फैशन, ब्यूटी, ग्रोसरी समेत कई सेक्शन में बेहतर ऑफर दिया है।

टॉप ब्रांड के 900 नए प्रोडक्टर्स

इस ग्रेट इंडियन सेल में अमेजन ने टॉप ब्रांड के 900 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी की है। इस सेल में कस्टमर्स दशहरा, धनतेरस, दिवाली और वेडिंग सीजन को देखते हुए जमकर शॉपिंग कर सकते हैं। इस सेल में लाखों स्मॉल एंड मिडियम बिजनेस सेलर्स अपने यूनिक और सिलेक्टिव प्रोडक्ट्स के जरिए अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

रिवार्ड, ऑफर्स और डील्स के बारे में जानें

देशभर के कस्टमर्स को इस सेल में हजारों अमेजन सेलर्स से यूनिक प्रोडक्ट्स खरीदने का मौका मिलेगा। इस सेल में ग्राहक अमेजन के लोकल शॉप्स, अमेजन लॉन्चपैड, अमेजन सहेली और अमेजन कारीगरी के तहत बेहतरीन और अद्वितीय प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। शॉपिंग के साथ-साथ ग्राहकों को बेहतरीन डील और ऑफर्स का भी अनुभव मिलेगा। अमेजन इस सेल में कस्टमर्स को इंस्टेंट डिस्काउंट भी ऑफर कर रहा है। अगर आप HDFC के डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए शॉपिंग करते हैं तो शॉपिंग के तुरंत बाद आपको 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

इस सेल के दौरान टॉप ब्रांड्स के 900 से ज्यादा नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी है, जिसमें सैमसंग( Samsung), वनप्लस ( OnePlus) , एप्पल( Apple), बोट (Boat), जेबीएल(JBL), सोनी(Sony), Sennheiser, डाबर (Dabur), एलजी(LG), आईएफबी (IFB), हाइसेंस(Hisense), टाइटन(Titan), मैक्स फैशन(Max Fashion), बीबा( BIBA), स्पाईकर(Spykar), पैनासोनिक(Panasonic), यूरेका फोर्ब्स (Eureka Forbes), वोस्चर(Woscher), लैकमे (Lakme), बिगमसल्स(Bigmuscles), कॉस्मिक बाइट(Cosmic Byte), मैगी(Maggie), टाइड(Tide), रियलमी(Realme), माइक्रोसॉफ्ट(Microsoft Xbox), विस्लैंड हारपर, शाओमी, ओपो, सनयो, गोप्रो, हॉनर, बूस, अमेजफिट, पीटर इंगलैंड, लिवी, अर्बन, बायोटिक, मैकमिलन, कारमेट, बाइकब्लैज समेत कई बड़े ब्रांड होंगे।

वहीं इस सेल में कुछ नए प्रोडक्ट्स होंगे, जिनमें अमेजन का नया अमेजन इको डॉट( Amazon Echo Dot), इको डॉट विद क्लॉक (Echo Dot with clock), अमेजन इको(Amazon Echo) द फायर टीवी स्टिक( Fire TV Stick) और फायर टीवी लाइट विद एलेक्सा वॉइस रिमोट(Fire TV Stick Lite with Alexa Voice Remote Lite) शामिल हैं।

इस सेल में कस्टमर्स को नए डील के साथ कभी न खत्म होने वाले उत्साह का अनुभव होगा। इल सेल में हर दिन हर कैटेगरी के टॉप ब्रांड्स की की ओर से बेहद खास ऑफर एनाउंस किए जाएंगे। इन कैटेगरी में वर्क /स्टडी / स्टे एट होम जैसे प्रोडक्ट्स जैसे कि लैपटॉप, टैबलेटस स्मार्टफोन्स, फनीचर्स, हेडफोन्स आदि भी होंगे। इस सेल में ग्राहक बड़े अप्लाइंस बेहतरीन ऑफर के साथ खरीद सकते हैं, जैसे कि एयर प्यूरिफायर, टीवी, वाशिंग मशीन, डिवॉसर आदि। इसके अलावा आप सेल में फैशन, ब्यूटी, पर्सनल केयर आदि के विस्तृत रेंज से अपने लिए प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।

ग्रेड इंडिया फेस्टिव सेल को लेकर अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि इस साल यह सेल हमारे सेलर्स और हमारे पार्टनर के लिए बड़ा मौका बनकर आया है। उनके पास मौका है करोड़ों ग्राहकों तक पहुंचने का। इस सेल को लेकर सेलर्स बेहतर उत्साहित हैं और उन्हें उम्मीद है कि इस सेल के जरिए उन्हें अपने बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी। अगर ग्राहकों की बात करें तो मनीष ने कहा कि इस सेल में कस्टमर्स को उनकी जरूरत के मुताबिक सभी चीजें मिलेंगी। फेस्टिव सीजन के दौरान वो अपनी जरूरत की सारी चीजें यहां से खरीद सकते हैं, जिन्हें सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा।

नीलसन की ओर से कराए गए एक सर्वे के मुताबिक 85 प्रतिशत से अधिक स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस (SMBs) सेलर्स उम्मीद कर रहे हैं कि Amazon.in की मदद से वो नए ग्राहकों तक पहुंच सकेंगे और अपनी सेल को बढ़ा सकेंगे। वहीं 74% सेलर अमेजन की मदद से अपने बिजनेस की रिकवरी को लेकर आशावादी हैं। 78 प्रतिशत सेलर अपने उत्पादों की पहुंच को लेकर सकारात्मक हैं।

वहीं सेल के दौरान मांग बढ़ने और वक्त पर प्रोडक्ट्स की डिलिवरी को लेकर अमेजन ने पूरी तैयारी कर ली है। इस सेल को देखते हुए 200 नए डिलिवरी स्टेशन तैयार किए गए हैं। वहीं 10000 नए डिलिवरी पार्टनर्स का नेटवर्क तैयार किया गया है। अमेजन ने 15 राज्यों में 60 से अधिक सप्लाई केंद्रों के साथ अपनी सप्लाई चेन का विस्तार किया है। इन सप्लाई केंद्रों में 32 मिलियन क्यूबिक फिट की क्षमता है, जहां से देश के अलग-अलग हिस्सों में ग्राहकों तक सामानों को पहुंचाया जाता है। अमेजन इंडिया ने सप्लाई क्षमता को बढ़ाने के लिए 5 नए सॉर्ट सेंटर खोलने और 8 सॉर्ट सेंटर्स के विस्तार की घोषणा की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Great Indian Festival 2020 sale to kick off Oct 17, Prime Members get 24 hours early access.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X