• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खादी ग्रामोद्योग को सरकार का निर्देश, बिना इजाजत नहीं छापें पीएम मोदी की तस्वीर

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने एक निर्देश जारी करते हुए खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) को साफ तौर से कहा है कि वह प्रधानमंत्री की तस्वीर छापने से पहले एमएसएमई मंत्रालय के जरिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की मंजूरी जरुर लें। सरकार की ओर से ये कदम ऐसे वक्त में उठाया गया जब करीब एक महीने पहले खादी ग्रामोद्योग आयोग ने डायरी और कैलेंडर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छाप दी थी।

खादी ग्रामोद्योग को सरकार का निर्देश, बिना इजाजत नहीं छापें पीएम मोदी की तस्वीर

हालिया विवाद के बाद खादी ग्रामोद्योग को सरकार का निर्देश

मोदी सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देश में खादी ग्रामोद्योग आयोग के उस बात का भी खंडन किया गया है जिसमें केवीआईसी अधिकारियों का दावा था कि 2017 के खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर और डायरी में पीएम मोदी की तस्वीर लगाने के लिए पीएमओ से मंजूरी ली गई थी। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) की ओर से जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि खादी ग्रामोद्योग आयोग की डायरी और कैलेंडर में प्रधानमंत्री की तस्वीर छापने के लिए कई अहम बातों को ध्यान रखना होगा। जिससे आगे आने वाले वक्त में केवीआईसी इस घटना सबक ले सके।

सरकार की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक खादी ग्रामोद्योग आयोग अब ऐसे किसी भी प्रस्ताव को एमएसएमई मंत्रालय के जरिए प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजेगा। केवीआईसी को इस बात का ध्यान रखना होगा इस तरह की किसी भी घटना या गतिविधि को मंत्री या सचिव की जानकारी रखा जाए। जब इस मुद्दे पर केवीआईसी के चेयरमैन वीके सक्सेना से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस मुद्दे पर कुछ कहने से मना कर दिया। वीके सक्सेना ने हाल ही में कहा था कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि केवीआईसी के डायरी और कैलेंडर में गांधी जी की ही तस्वीर लगाई जाए। इस बयान पर काफी हंगामा हुआ, जिसके चलते उन्हें अपने बयान पर सफाई देनी पड़ी।

<strong>इसे भी पढ़ें:- कैलेंडर में पीएम मोदी की तस्वीर विवाद पर बोले तुषार गांधी, हाथ में चरखा, दिल में नाथूराम</strong>इसे भी पढ़ें:- कैलेंडर में पीएम मोदी की तस्वीर विवाद पर बोले तुषार गांधी, हाथ में चरखा, दिल में नाथूराम

English summary
Govt tells Khadi commission do not publish PM photographs without PMO approval.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X