इस ऑफिस में चपरासी से लेकर अधिकारी तक करते हैं अंग्रेजी में बात

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। भारत में सरकारी दफ्तरों का हाल किसी से छुपा नहीं है। लेकिन आज हम आपको ऐसे सरकारी दफ्तर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां चपरासी से लेकर अधिकारी तक अंग्रेजी में बात करते हैं। इस गांव में सरकारी ऑफिस में सभी कर्मचारी अंग्रेजी में बात करते हैं।

 Govt employees in this Bengal village speak only English

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान के खंड विकास कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी न तो बंगाली में बात करते हैं और न ही हिंदी में। इस ऑफिस के सभी कर्मचारी सिर्फ अंग्रेजी में बात कर रहे हैं। यहां के चपरासी से लेकर ड्राइवर्स भी अंग्रेजी में ही बात करते हैं। ऑफिस के उच्च अधिकारी जब किसी से कोई भी सवाल पूछते हैं तो उन्हें उस सवाल का जवाब भी अंग्रेजी में ही देना होता है।

अपनी अंग्रेजी को और बेहतर करने के लिए ऑफिस के सभी कर्मचारी छुट्टी के दिन एक जगह मिलकर अंग्रेजी में चर्चा करते हैं। ताकि उनकी इंग्लिश और अच्छी हो सके। यहां अगर अंग्रेजी बोलने के दौरान कोई गलती करता है तो उसे टोकने के बजाए अंग्रेजी बोलने के लिए और प्रोत्साहित किया जाता है। ऑफिस के बीडीओ देवदुलाल विश्वास के मुताबिक हमारी कोशिश है कि हम लोगों को अंग्रेजी बोलने के लिए प्रोत्साहित कर सके।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A block development office in East Burdwan has set an example for all district offices. The employees of the Bardhaman 1 BDO office now communicate in English to improve their conversation skills in the language.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.