• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार, 24 घंटे में सरकार ने दिया सप्लाई का तीसरा ऑर्डर

|

नई दिल्‍ली। कोरोना से पूरे देश में भयावह हालत हैं। देश भर के अस्‍पतालों से मेडिकल ऑक्‍सीजन की कमी होने की खबरें आ रही है। बताया जा रहा है कि ऑक्‍सीजन की कमी से मरीजों की मौतें हो रही हैं। अब अब केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने बताया कि सरकार ने 24 घंटे के अंदर तीसरी बार ऑक्‍सीजन सप्‍लाई के आदेश दिए हैं। इस बार सरकार ने साफ किया है कि राज्‍य सीमाओं पर बिना किसी बाधा ऑक्‍सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति की जाए। इसके अलावा र्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं को पूरे भारत में अस्पतालों की सेवा करने की अनुमति दी गई है।

कोरोना संकट में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार, 24 घंटे में सरकार ने दिया सप्लाई का तीसरा ऑर्डर
    Coronavirus Delhi: CM Arvind Kejriwal बोले- 24000 नए केस आए, ऑक्सीजन और बेड की कमी | वनइंडिया हिंदी

    वहीं अजय भल्ला ने खत लिखकर राज्यों से कहा है कि ऑक्सीजन की बिना किसी बाधा सप्लाई सुनिश्चित की जाए। अपने खत में उन्होंने लिखा है-सभी राज्य मेडिकल ऑक्सीजन के इंटर सिटी और इंटरस्टेट के बेरोकटोक आवागमन की व्यवस्था सुनिश्चित करें। आपको बता दें कि इससे पहले ऑक्‍सीजन सप्‍लाई को लेकर पीएम मोदी ने समीक्षा बैठक की। उन्‍होंने ऑक्‍सीजन सप्‍लाई संबंधी सभी स्थितियों का जायजा लिया। बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, स्टील मंत्रालय, सड़क परिवहन मंत्रालय समेत कई अन्य मंत्रालयों एवं विभागों के मंत्री और अधिकारी इस बैठक में शामिल रहे। पीएम ने सभी मंत्रालयों के राज्य सरकारों के साथ सामंजस्य बनाने पर जोर दिया।

    आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में देश भर में रिकॉर्ड 2 लाख 17 हजार 353 लोग संक्रमित हुए हैं। पिछले साल से लेकर अबतक एक दिन में मिले संक्रमण के मामलों में ये सबसे ज्‍यादा है। इस बीच 1लाख 18 हजार 302 लोग ठीक भी हुए, जबकि 1185 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। गुरुवार को महाराष्‍ट्र में सबसे ज्‍यादा पॉजिटिव केस आए। आंकडों की मानें तो महाराष्‍ट्र में 61 हजार 695 नए मरीजों की पहचान की गई। दूसरे नंबर पर यूपी रहा। यहां 22 हजार से ज्‍यादा केस सामने आए।

    कोरोना पॉजिट‍िव बुजुर्ग को लखनऊ के किसी अस्‍पताल में नहीं म‍िला बेड, इलाज के अभाव में तोड़ा दम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Government's 3rd Order For Oxygen Supply In 24 Hours Amid Covid Surge
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X