• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकार ने जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोगों के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर, स्पेशल ट्रेनों की घोषणा

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। भारत सरकार ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में रहे रहे बाहर के निवासियों और छात्रों के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए है, ताकि वे अपने परिवार से बात कर सकें। कश्मीर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी ने दो नंबर टेलीफोन नंबर जारी किए हैं। जिससे जम्मू कश्मीर में रहे लोग अपने परिजनों और रिश्तेदारों का हाल जान सकते हैं। ये हेल्पलाइन नंबर -9419028242, 9419028251 हैं। जिनके जरिए संपर्क किया जा सकता है।

घर वापस जाने वाले परिवार भी इन नंबरों का उपयोग कर सकते हैं

घर वापस जाने वाले परिवार भी इन नंबरों का उपयोग कर सकते हैं

डीएम ने बताया कि, घर वापस जाने वाले परिवार भी इन नंबरों का उपयोग कर सकते हैं। कश्मीर रविवार से ही बंद है। कश्मीर संभाग की सभी संचार सेवाएं मंगलवार को अवरुद्ध कर दी गई थीं, जिसमें सेलुलर नेटवर्क, लैंडलाइन, मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी शामिल हैं। वहीं ईद के मौके पर घर लौटने वालों कामगारों के लिए उधमपुर से स्पेशल ट्रेनों और अन्य ट्रेनों में अतरिक्त कोचों की व्यवस्था की गई है।

स्पेशल ट्रेनों का किया गया इंतजाम

इन ट्रेनों की स्थिति जानने के लिए प्रशासन की ओर से एक अन्य नंबर भी शुरू किया गया है। लोग सरकार द्वारा जारी किए गए इस नंबर -9797532910 पर कॉल कर रेलगाडियों की स्थिति पता कर सकते हैं। दूसरे राज्यों में अपने घरों को जाने के इच्छुक श्रमिकों सरकार की ओर से अन्य सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं। बुधवार को 56 बसें के जरिए1940 यात्रियों को राज्य के बाहर भेजा गया है।

गाड़ियों के लिए इस हेल्पलाइन पर करें संपर्क

गाड़ियों के लिए इस हेल्पलाइन पर करें संपर्क

जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पढ़ रहे बाहरी राज्यों के छात्रों को वापस भेजने के लिए तीन सौ से अधिक बसों का आज इंतजाम किया गया है। वहीं फ्लाइट से लौटने या आने वाले लोगों के लिए स्पेशल वहानों का इंतजाम किया गया है। इसके अलावा डीएम द्वारा उनकी सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 9419151189 भी जारी किया गया है। जम्मू कश्मीर में फंसे ऐसे लोगों के सरकार भोजन और रहने का इंतजाम कर रही है। जब तक कि वे वहां से सुरक्षित निकल नहीं जाते हैं।

सिम स्वाइप कर बुजुर्ग के खाते से निकाल लिए 25 लाख रुपए, जानिए कैसे सेफ रखें अपना पैसासिम स्वाइप कर बुजुर्ग के खाते से निकाल लिए 25 लाख रुपए, जानिए कैसे सेफ रखें अपना पैसा

English summary
government releases two helpline numbers for residents and students outside Jammu and Kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X