• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राज्यसभा में गतिरोध के बीच आठ विधेयकों पर सरकार और विपक्ष में बनी सहमति: सूत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 3 जुलाई। संसद में इन दिनों मानसून सत्र चल रहा है। जिसमें दिल्‍ली बॉडर पर लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और पेगासस जासूसी मामले को लेकर विपक्षी पार्टियां जमकर हंगामा कर रही है। पेगासन जासूसी मामले को लेकर संसद में जमकर गतिरोध दिखाई दिया। विपक्ष की ओर से लगातार शोर शराबा जारी रहने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इसी गतिरोध के बीच आज आठ विधेयकों पर सरकार और विपक्ष में ये सहमति हुई।

pic

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार सरकार और विपक्षी पार्टियों के बीच 8 विधेयकों पर लगभग 17 घंटे चर्चा हुई जिसके बाद इस मुद्दों पर सहमति बनी है। अन्य दलों ने 7 विधेयकों सहितराज्यसभा में कार्य की 8 मदों पर सहमति व्यक्त की, इन मुद्दों के लिए 11वें दिन 17 घंटे आवंटित किए गए थे।

वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्‍य सभा के अध्‍यक्ष एम वेंकटैय्या नायडू ने सभी पार्टियों से अपील की कि सभा के कार्य को सामान्‍य तौर पर चलने दिया जाए इसमें अवरोध न किया जाए। अध्‍यक्ष के साथ रक्षा मंत्री और गृह मंत्रालय के साथ विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें किसानों का मुद्दा, बढ़ती मंहगाई और देश की आर्थिक व्‍यवस्‍था पर चर्चा हुई। अध्‍यक्ष नायडू ने बताया कि इन मुद्दों पर आगे भी चर्चा होगी।

सरकार ने अश्‍वासन दिया कि इन मुद्दों पर सदन में विस्‍तृत चर्चा होगी। राष्‍ट्रीय सुरक्षा से जुड़े पेगासन जासूसी मामले को लेकर विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। राज्‍य सभा अध्‍यक्ष नायडू ने सोमवार शाम को गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और संसद मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी, संसद के प्रतिनिधि पियूष गोयल के साथ चर्चा की है।सूत्रों के अनुसार नायडू के साथ इस बैठक से पहले सरकार ने किसान संबंधित, मंहगाई जैसे मुद्दों पर बात करने की इच्‍छा जताई थी।

डेरेक ओ ब्रायन ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- पापड़ी चाट की जगह ढोकला कहता तो वे खुश होते?डेरेक ओ ब्रायन ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- पापड़ी चाट की जगह ढोकला कहता तो वे खुश होते?

सूत्र के अनुसार जिन बिलों पर सहमति बनी है उनमें ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, एयरपोर्ट्स रेगुलेशन अथॉरिटी बिल, जनरल इंश्योरेंस नेशनलाइजेशन अमेंडमेंट बिल, लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप अमेंडमेंट बिल, डिपॉजिट इंश्योरेंस बिल भी शामिल हैं।

हॉकी क्‍वीन रानी रामपाल के बारे में जानिए रोचक बातेंhttps://hindi.oneindia.com/photos/olympics-2021-unknown-facts-about-indian-hockey-team-captain-rani-rampal-oi65725.html

English summary
Government, opposition agree on eight business issues in Rajya Sabha amid deadlock: Sources
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X