• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनावश्यक यात्रा न करें, कोविड महामारी खत्म नहीं हुई है: सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 27: सरकार ने मंगलवार को लोगों से कहा कि वे अनावश्यक रूप से यात्रा न करें, क्योंकि कोविड -19 महामारी खत्म नहीं हुई है और वायरस के व्यवहार को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा आंकड़े पेश करते हुए कहा कि देश के 22 जिले ऐसे हैं जहां चार हफ्तों में कोरोना मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में अभी भी 62 जिले ऐसे हैं जहां रोजाना 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

government asked people not to travel unnecessarily, as the Covid-19 pandemic is far from over

स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस वार्ता के दौरान नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने कहा, हालांकि अभी और लोग टीके लगवा रहे हैं, फिर भी चिंता का एक कारण है क्योंकि लोग वायरस की चपेट में हैं। यह बड़े पैमाने पर उत्सव मनाने का समय नहीं है। लोग अनावश्यक यात्रा न करें। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि वैश्विक दृष्टिकोण से देखा जाए तो कोविड-19 महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि, दुनिया भर में कोरोना मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जो चिंता का विषय बना हुआ है। हमें सख्ती के साथ वायरस के प्रसार को रोकने के लिए काम करना होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि औसत दैनिक कोविड मामलों में गिरावट की दर कम हो रही है, जो चिंता का कारण है। सरकार ने कहा कि सात राज्यों के 22 जिलों ने पिछले चार हफ्तों से दैनिक कोविड मामलों में वृद्धि की प्रवृत्ति दर्ज की है।

बसवराज बोम्मई बनाए गए कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, कल लेंगे शपथबसवराज बोम्मई बनाए गए कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, कल लेंगे शपथ

लव अग्रवाल ने कहा, 22 जिले में केरल से 7, मणिपुर से 5, मेघालय में 3 जहां पिछले 4 हफ्तों में मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि देश में अभी भी 62 जिले ऐसे हैं जहां हर दिन 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि भारत बायोटेक की कोवाक्सिन और जायडस कैडिला के टीके सहित हमारे कुछ अन्य टीकों के लिए क्लिनिकल परीक्षण चल रहे हैं। जैसे ही हमें इन परीक्षणों के संतोषजनक एवं मजबूत परिणाम मिलते हैं, हम विशेषज्ञों के विवेक के आधार पर बच्चों के टीकाकरण पर निर्णय लेंगे।

English summary
government asked people not to travel unnecessarily, as the Covid-19 pandemic is far from over
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X