• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल चुनाव से पहले BJP को झटका, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता बोले, उन्होंने धोखा दिया, ममता को बनाएंगे CM

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा है। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (बिमल गुरुंग गुट) (Gorkha Janmukti Morcha (Bimal Gurung faction) ने कहा है कि उन्होंने बीजेपी से अलग होने का फैसला कर लिया है। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता रोशन गिरि (Roshan Giri) ने कहा है कि बीजेपी ने उन्हें धोखा दिया है। रोशन गिरि ने कहा, हमने बीजेपी को हराने का फैसला किया है, जिन्होंने हमें धोखा दिया है। उन्होंने 2009 से 2020 तक हमारी किसी भी मांग को पूरा नहीं किया है। हम उत्तर बंगाल में ममता बनर्जी का समर्थन करेंगे। हम उन्हें तीसरी बार सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। वह अपने वादे निभाती हैं।

Gorkha Janmukti Morcha

2024 के लोकसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता रोशन गिरि ने कहा, 2024 के लोकसभा चुनावों में, हम उस पार्टी का समर्थन करेंगे जो गोरखालैंड मुद्दे पर अपना समर्थन देगी।

हमने ये बीजेपी को हराने का फैसला कर लिया है:गोरखा जनमुक्ति मोर्चा

बिमल गुरुंग की अध्यक्षता वाले गुट के महासचिव रोशन गिरी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने उनके लोगों को धोखा दिया और 2009 से 2020 तक किए गए अपने किसी भी किए वादे पर खड़े नहीं उतरे है। हमने ये बीजेपी को हराने का फैसला कर लिया है। बीजेपी ने हमारी किसी मांगों को पूरा नहीं किया है। हम ममता बनर्जी को तीसरी बार सीएम के रूप में देखना चाहते हैं।

बीजेपी के कारण गोरखाओं को 15 साल का नुकसान हुआ: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा

दार्जिलिंग इलाकेमें एक रैली के दौरान, रोशन गिरि ने कहा कि BJP की सरकार लगातार तीन लोकसभा चुनावों से पहले गोरखाओं को आश्वासन दिया था कि पहाड़ियों में राजनीतिक संकट हल हो जाएगा, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया। बीजेपी ने एक स्थायी राजनीतिक समाधान खोजने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कारण गोरखाओं को 15 साल का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें- BSP सुप्रीमो मायावती ने लव जिहाद पर योगी सरकार के कानून का किया विरोध, ट्वीट कर कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gorkha Janmukti Morcha (GJM) Says Decided to defeat BJP who cheated us, will support Mamata Banerjee
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X