• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नौकरी ढूंढ रहे इंजीनियर की FB पर हुई विदेशी युवती से दोस्ती, शुरू हुई चैंटिग और फिर...

|

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर में साइबर क्राइम का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक युवक को फेसबुक पर अमेरिका की युवती से दोस्ती करना मंहगा पड़ गया। दरअसल अमेरिका की युवती बन युवक को पहले फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। जिसमें युवती ने खुद को रियल एस्टेट कंपनी की एचआर बताया। इसके बाद दोनों के बीच फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप पर चैटिंग और बात करने लगी। इसके बाद एक दिन युवती ने कहा कि वह मुंबई एयरपोर्ट पर फंस गई है। उसे पैसे चाहिए, युवक ने 48500 रुपए उसे निकलवाने के लिए जमा कर दिए। जिसके बाद ये युवती का कोई पता नहीं है। युवक ने रुपये हड़पने और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

युवती ने खुद को रियल एस्टेट कंपनी की एचआर बताया

युवती ने खुद को रियल एस्टेट कंपनी की एचआर बताया

पुलिस के मुताबिक, शाहपुर क्षेत्र के रहने वाले युवक ने बीटेक किया है और नौकरी तलाश में हैं। इंजीनियर ने पुलिस को बताया कि अगस्त के पहले सप्ताह में फेसबुक पर अमांडा क्लिफ्टन के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। प्रोफाइल में उसका पता एरिजोना सिटी (USA) लिखा हुआ था। मैने रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद फेसबुक मैसेंजर पर चैटिंग होने लगी। मोबाइल नंबर लेने के बाद युवती व्हाट्स एप कॉल करती थी। युवती ने खुद को रियल एस्टेट कंपनी की एचआर बताया।

युवती ने इंजीनियर पद पर नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया

युवती ने इंजीनियर पद पर नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया

युवक ने पुलिस को बताया कि, बातचीत में युवती ने उसे बताया एक सप्ताह में मीटिंग और नौकरी के लिए आवेदन करने वालों का इंटरव्यू लेने वह मुंबई आने वाली है। मीटिंग के बाद वह लखनऊ आकर उससे मिलेगी। नौकरी की इच्छा जाहिर करने पर उसने इंजीनियर पद पर नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया। पांच दिन बाद युवती ने इंजीनियर को फोनकर बताया कि मैं मुंबई एयरपोर्ट पर हूं। इम्रीग्रेशन डिपार्टमेंट से क्लियरेंस नहीं मिल रहा है।

दोबारा पैसे मांगने पर हुआ संदेश तो पहुंचा पुलिस के पास

दोबारा पैसे मांगने पर हुआ संदेश तो पहुंचा पुलिस के पास

युवती ने इंजीनियर को बताया कि, उसके पास अमेरिकी डॉलर है, उसे क्लियरेंस के लिए इंडियन मनी की जरूरत है। वह उसके खाते में 48500 रुपए डाल दे। जब वह उससे लखनऊ में मिलेगी तो उसके पैसे वापस कर देगी। झांसे में आकर इंजीनियर ने पश्चिमी दिल्ली की रहने वाली परमिंदर कुमारी के खाते में रुपये भेज दिए। अगले दिन फोन कर युवती 7500 रुपये और मांगने लगी। संदेह होने पर युवक ने पुलिस कार्यालय पहुंचकर इसकी जानकारी दी। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आठ लाख की प्याज और दो लाख कैश पर चोरों ने किए हाथ साफ, प्याज का बीमा होने से राहत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gorakhpur's engineer American woman Facebook cyber crime Cheating money
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X