• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus के चलते इस साल हायरिंग नहीं करेगा GOOGLE, सुंदर पिचाई ने कहा- हालत 2008 मंदी जैसे

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। गूगल ने साल 2020 में बाकी महीने के लिए स्लो हायरिंग का फैसला किया है। गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए कंपनी में लोगों को काम पर रखने की प्रक्रिया धीमी कर दी है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल के जरिए दी। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का कहना है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए एशिया के गूगल कार्यालयों को 2 महीने से ज्यादा समय से हमने बंद करके रखा है। ऐसे समय में हमें अपने जरूरी उपकरणों जैसे लैपटॉप, सिक्योरिटी की आदि की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

Coronavirus के चलते इस साल हायरिंग नहीं करेगा GOOGLE, सुंदर पिचाई ने कहा- हालत 2008 मंदी जैसे

उन्होंने कहा कि हम सोच भी नहीं सकते थे कि दुनिया भर में इतने सारे लोगों के लिए इतना बड़ा बदलाव इतनी जल्दी करना पड़ सकता है। हमारी भावनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने इस महामारी के चलते अपने करीबियों को खो दिया है या जो इस बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी 2020 के केवल 4 महीने ही निकले हैं और उसमें हमने यह अनुमान नहीं लगाया था कि हम में से इतने लोगों को इस वैश्विक महामारी के दौरान घर से ही काम करना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि इस कठिन परिस्थिति में इन चुनौतियों से निपटने के लिए हमने हर समय ज्यादा से ज्यादा सही जानकारी देने का प्रयास किया है और कोरोनावायरस महामारी के दौरान लोगों की मदद के लिए 800 मिलियन डॉलर से ज्यादा का दान भी दिया है। इन सबके अलावा कई सरकारी और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों की भी हमने मदद करने की कोशिश की है, जिससे इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। इसके साथ-साथ हमने टेस्टिंग और पीपीई और जरूरी चिकित्सा उपकरणों के उत्पादन के लिए भी निवेश किया है।

निवेश करना जारी रखेंगे

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि 'हमलोग कुछ समय के लिए हायरिंग प्रक्रिया को कम करना चाहते हैं। इस समय हमारा फोकस अन्य क्षेत्रों में व्यवसाय को बढ़ाना है।' सुंदर पिचाई ने कहा,' हम अपने मिशन को इसी तरह आगे बढ़ाते रहेंगे। इस समय दुनिया की अर्थव्यवस्था 2008 के वित्तीय संकट जैसी स्थिति में ही है और हमें 2008 की परिस्थितियों से सबक लेना चाहिए। सुंदर पिचाई ने कहा कि कर्मचारियों की लो हायरिंग के बावजूद भी हम निवेश करना जारी रखेंगे।'

लॉकडाउन के चलते मगरमच्छों की मौज, खूबसूरत बीचों पर मस्ती से ले रहे हैं धूप का आनंद, देखिए तस्वीरेंलॉकडाउन के चलते मगरमच्छों की मौज, खूबसूरत बीचों पर मस्ती से ले रहे हैं धूप का आनंद, देखिए तस्वीरें

English summary
Google to slow hiring for rest of 2020, says CEO Sundar Pichai.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X