• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Google ने Hike को हमेशा के लिए प्ले स्टोर से हटाया, जानिए क्यों बंद हुआ मेड इन इंडिया ऐप

|

नई दिल्ली। Messenger App Hike: भारत में करोड़ों सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला मेड इन इंडिया मैसेंजर ऐप Hike (नया नाम Hike StickerChat) अब बंद हो गया है। गूगल ने अपने प्ले स्टोर से भी इस मैसेंजर ऐप को हमेशा-हमेशा के लिए हटा लिया है। Whatsapp में सिक्योरिटी पॉलिसी को लेकर मचे हंगामें के बीच भारत के लोकप्रिय मैसेंजर ऐप Hike के बंद होने से इसके करोड़ों यूजर्स को बड़ा झटका लगा है।

अब नहीं चला सकेंगे Hike

अब नहीं चला सकेंगे Hike

आपको बता दें कि Hike ऐप के बंद होने की आधिकारिक घोषणा ऐप के ही फाउंडर और सीईओ केविन भारती मित्तल ने 6 जनवरी को ही कर दी थी। हालांकि Whatsapp पॉलिसी विवाद के बाद उनका यह ट्वीट अब जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि व्हाट्सएप विवाद के बीच यूजर्स ने जब गूगल प्ले स्टोर पर ऐप को सर्च किया तो उन्हें वहां पर मैसेंजर ऐप Hike नहीं मिला।

Hike के CEO ने की आधिकारिक घोषणा

Hike के CEO ने की आधिकारिक घोषणा

दरअसल, Hike के बंद होने के बाद ही इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से भी हटाया जा चुका है। हाइक के बंद होने की घोषणा करते हुए केविन मित्तल ने अपने ट्वीट में लिखा, आज हम यह ऐलान करना चाहते हैं कि StickerChat को जनवरी 2021 में बंद कर दिया जाएगा। एक दिन में करोड़ों यूजर्स ऐप पर 35 मिनट बिताते थे, आपके विश्वास के लिए हम सभी का धन्यवाद करते हैं। आपके सहयोग के बिना आज हम इस मुकाम पर नहीं होते।'

इन ऐप्स पर फोकस करेगी कंपनी

इन ऐप्स पर फोकस करेगी कंपनी

इस ट्वीट के साथ केविन मित्तल ने यह भी बताया कि अब कंपनी Vibe और Rush जैसे मोबाइल ऐप्स पर फोकस करेगी। बता दें कि Vibe एक इनवाइट-ओनली कम्यूनिटी है। इस ऐप पर कोई नया यूजर तभी जुड़ सकता है जब उसका कोई परिचित, जो पहले से ही इस ऐप का इस्तेमाल कर रहा है, उसे इनवाइट भेजेगा। बता दें कि साल 2012 में Hike को लॉन्च किया गया था, तब यह ऐप काफी फेमस हुआ था।

इस वजह से कम हुई पॉपुलैरिटी

इस वजह से कम हुई पॉपुलैरिटी

भारत में इसे Whatsapp का प्रतिद्वंदी माना जाता था। हालांकि Whatsapp के आसान इंटरफेस और ज्यादा सुविधाओं के चलते Hike की प्रसिद्धि कुछ दिन में ही खत्म हो गई। गौरतलब है कि पिछले साल बड़ी संख्या में चीनी एप्स के बैन होने के बाद देश में मेड इन इंडिया ऐप्स की डिमांड बढ़ी है लेकिन इस बीच Hike का बंद होना भारतीय यूजर्स के लिए बड़ा झटका है।

WhatsApp new privacy policy: दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा-निजता प्रभावित होती है तो फोन से हटा दें व्हाट्सऐप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Google removes Hike from the Play Store forever, know why Made in India app closed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X