सस्‍ते स्‍मार्टफोन के लिए लॉन्‍च हुआ एंड्रॉएड ओरियो का नया वर्जन Oreo Go

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। अमेरिकी टेक्नॉलॉजी कंपनी गूगल ने दिल्ली में भारत के लिए खास GoogleForIndia का आयोजन किया। इस अयोजन में गूगल की तरफ से कई बड़े ऐलान किए गए। एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन Oreo है और गूगल ने इस इवेंट में Android Oreo का एक खास एडिशन लॉन्च किया है। उसका नाम Android Oreo Go है जो Android 8.1 का एक हिस्सा है जिसे सस्ते स्मार्टफोन्स के लिए तैयार किया गया है। खास तौर पर यह उन स्मार्टफोन्स के लिए है जिनमें 512MB से लेकर 1GB तक की ही रैम होती है। इसमें गूगल के कई खास ऐप्स दिए गए हैं।

सस्‍ते स्‍मार्टफोन के लिए लॉन्‍च हुआ एंड्रॉएड ओरियो का नया वर्जन Oreo Go

Android Oreo Go एडिशन में दिए गए ऐप्स को इस तरह कस्टमाइज किया गया है ताकि वो सस्ते स्मार्टफोन्स में तेजी से काम करें। इन ऐप्स में प्ले, जीबोर्ड, क्रोम, गूगल गो, गूगल ऐसिस्टेंट, यूट्यूब गो, जीमेल गो, गूगल मैप्स गो और फाइल्स गो शामिल हैं। साधारण शब्दों में समझें तो गूगल के जिस ऐप के बाद 'गो' लिखा है तो समझें कि वो सस्ते स्मार्टफोन्स और स्लो इंटरनेट के लिए कस्टमाइज किया गया है।

गूगल ने कहा कि एक औसत ओरियो गो डिवाइस में इन ऑप्टिमाइज़ेशन के साथ 1,000 अतिरिक्त तस्वीरें स्टोर की जा सकेंगी। ओरियो गो पर चलने वाले डिवाइस में 15 प्रतिशत तेज स्टार्टअप टाइम होगा। इस एप्प में आपको सिक्योरिटी फ़ीचर भी मिलेगें। गूगल एप्स को लो-एंड डिवाइस के साथ बेहतर काम करने के इरादे से ऑप्टिमाइज़ किया गया है। और असिस्टेंट, जीमेल, क्रोम, सर्च, मैप्स, यूट्यूब और जीबोर्ड गो वर्ज़न सभी ओरियो गो डिवाइस में प्रीलोड आएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At Google I/O in May of this year, Google promised a version of Android custom-designed for low-end devices.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.