• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फादर्स डे पर गूगल-डूडल ने कुछ इस तरह से पिता को किया याद

|

नई दिल्ली। जून माह के तीसरे रविवार को बतौर फादर्स डे दुनियाभर में मनाया जाता है। इस दिन को याद करते हुए गूगल ने अपने ही अंदाज में इस फादर्स डे पर संदेश दिया है। डूडल ने अलग-अलग रंगों में हाथ के पंजे को डायनासोर के रूप में दिखाया है। ये रंग-बिरंगे पंजे प्यार, लगाव, सुरक्षा का संदेश दे रहे हैं, जोकि एक पिता अपने बच्चे को हमेशा देने की कोशिश करता है।

doodle

इस वर्ष फादर्स डे 17 जून को मनाया जा रहा है, ऐसे में यह ऐसा दिन है जब आप अपने पिता को यह जता सकते हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और उनका आपके जीवन में क्या महत्व है। कैथोलिक यूरोप में यह दिन 19 मार्च को मनाया जाता है, इस दिन सेंट जोसेफ के जन्मदिन के रूप में भी मनाया जाता है, जिन्हे ईश्वर का रूप माना जाता है। इस दिन को पिता के लिए काफी खास माना जाता है, परिवार के अन्य सदस्यों की तरह पिका के प्रति भी आज के दिन खास लगाव जाहिर किया जाता है।

जिस तरह से एक पिता दिन-रात अपने बच्चों के लिए हमेशा बिना रुके और थके लगातार मेहनत करते हैं और उनके लिए हर खुशियां लाने की कोशिश करते हैं, उसे आज के दिन खास तौर से याद किया जाता है। आपको बता दें कि इस वर्ष मदर्स डे का गूगल डूडल भी कुछ इसी तर्ज पर था, जिसमे हाथ के पंजों को डायनासोर के रूप में दिखाया गया था, लिहाजा फादर्स डे पर गूगल ने उसी थीम का बरकरार रखा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Google celebrates fathers day with its doodle with colorful handprints
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X