गूगल ने विंटर ओलंपिक्स को समर्पित किया तीसरा डूडल

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। इस वर्ष विंटर ओलंपिक्स गेम्स दक्षिण कोरिया के पेयोंगचैंग में हो रहे हैं, ऐसे में इस ओलंपिक के रंगारंग कार्यक्रम को गूगल डूडल स्नो गेम की सीरीज के साथ मना रहा है। विंटर ओलंपिक के तीसरे दिन गूगल ने स्नो गेम का एक कैरिकेचर बनाया है, जिसमे पोलर बियर को दिखाया गया है, जोकि काफी तेज रफ्तार से स्केट करता हुआ दिख रहा है। इससे पहले गूगल ने दो और डूडल विंटर ओलंपिक को समर्पित किए थे, जिसमे अलग-अलग खेल को कार्टून के जरिए दिखाया गया है।

doodle

गूगल ने यह डूडल विंटर ओलंपिक के दौरान कुल 17 डूडल बनाएगा, जिसमे से तीसरा डूडल आज बनाया गया है। हर रोज एक डूडल विंटर ओलंपिक पर समर्पित किया जाएगा। यह सीरीज 9 फरवरी को शुरू हुई है जोकि 25 फरवरी तक चलेगी। आपको बता दें कि विटंर ओलंपिक की शुरुआत दक्षिण कोरिया व उत्तर कोरिया के एक साथ होने के साथ शुरू हुई थी थी, दोनों ही देशों के खिलाड़ियों ने एक साथ इस दौरान मार्च किया। इस वक्त गूगल ने लिखा था कि दोस्ती की नई शुरुआत हो रही है, ओलंपिक खत्म होने तक यह दोस्ती और भी बेहतर होगी।

आपको बता दें कि विंटर ओलंपिक में कुल 2000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जोकि 92 देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे और अलग-अलग 102 प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इस ओलंपिक में कुल 15 खेल शामिल किए गिए हैं, जिसमे स्केटिंग, स्की जंपिंग, आईस हॉकी, स्नो बोर्डिग सहित तमाम खेल शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- आपात स्वास्थ्य सेवा के लिए आधार कार्ड जरूरी नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Google dedicated doodle to winter olympics its third of the series. Google will share 17 doodle on winter olympics.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.