• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुशखबरी: 60,000 ठप हाउस प्रोजेक्ट्स के लिए 8767 करोड़ रुपए फंड की मंजूरी दी गई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय रियल एस्टेट में निवेश को बढ़ावा देने के लिए बंद पड़े 60,000 घरों में शामिल 81 हाउसिंग प्रोजक्ट्स में 8767 करोड़ रुपए देने की मंजूरी दी है। वित्त मंत्रालय द्वारा की गई इस घोषणा से सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष लंबित 15,000 रुके हुए होम प्रोजेक्ट्स को भी राहत मिलेगी।

finance

गुरूवार को वित्त मंत्रालय के सचिवों और भारतीय स्टेट बैंक, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड और SBBAPS वेंचर्स लिमिटेड (SVL) के वरिष्ठ प्रबंधन दल के साथ अफोर्डेबल और मिड इनकम हाउसिंग (SWAMIH) के लिए विशेष विंडो के प्रदर्शन की समीक्षा बैठक के बाद वित्त मंत्री ने इसकी घोषणा की।

fin

SWAMIH निवेश कोष ने कहा कि एक नीतिगत घोषणा से 81 आवासीय परियोजनाओं को संचालन को मंजूरी मिली है, जो पूरे भारत में लगभग 60,000 घरों के निर्माण को पूरा करने में सक्षम होंगी। ये परियोजनाएं बड़े शहरों सहित कई बाजारों में फैली हुई हैं। इनमें NCR, MMR, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे और भी टीयर 2 स्थानों समेत करनाल, पानीपत, लखनऊ, सूरत, देहरादून, कोटा, नागपुर, जयपुर, नासिक, विजाग, चंडीगढ़ शामिल हैं।

जब राजस्थान में डूब रहा था अशोक गहलोत का राजनीतिक कैरियर, तब सचिन पायलट संभाला था मोर्चा!जब राजस्थान में डूब रहा था अशोक गहलोत का राजनीतिक कैरियर, तब सचिन पायलट संभाला था मोर्चा!

fin

गौरतलब है इन परियोजनाओं के बीच 18 परियोजनाओं में निवेश को अंतिम मंजूरी दे दी गई है और 7 आवासीय परियोजनाओं में विभिन्न चरणों में भुगतान किया गया है। वहीं, सहायता प्रावधान के लिए 353 ठप पड़े आवेदनों को निगरानी में रखा गया है।

दंबग कंगना रनौत को विवादों से क्यों नहीं लगता है डर? REEL और REAL दोनों लाइफ में मर्दानी हैं क्वीनदंबग कंगना रनौत को विवादों से क्यों नहीं लगता है डर? REEL और REAL दोनों लाइफ में मर्दानी हैं क्वीन

fin

वहीं, विशेष विंडो द्वारा शुरू होने वाले साइट्स पर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वहां पर विभिन्न कुशल और अर्ध-कुशल मजदूरों के लिए रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाएं। माना जा रहा है कि वित्त मंत्रालय द्वारा घोषित फंड निश्चित रूप से सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष लंबित 15,000 रुके हुए प्रोजेक्ट्स को भी राहत मिलेगी।

 PMAY के तहत प्रवासी मजदूरों के लिए सस्ते किराए में उपलब्ध कराए जाएंगे आवास PMAY के तहत प्रवासी मजदूरों के लिए सस्ते किराए में उपलब्ध कराए जाएंगे आवास

English summary
Union Finance and Corporate Affairs Minister Nirmala Sitharaman has approved Rs 8767 crore for 81 housing projects comprising 60,000 such closed houses to boost investment in Indian real estate. The recent announcement made by the Finance Ministry will also provide relief to 15,000 pending home projects pending before the Supreme Court.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X