• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुशखबरी! एयर इंडिया ने शुरू की लंदन की फ्लाइट बुकिंग, यहां जानिए कैसे मिलेगा टिकट

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच अब धीरे-धीरे आम जनजीवन पटरी पर आने लगा है। पिछले 3 महीने से अधिक समय से बैन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अब फिर से शुरू करने की प्रकिया की दिशा में काम हो रहा है। इसी क्रम में सोमवार को एयर इंडिया ने भारत से लंदन के लिए अपनी अतरिक्त उड़ानों का ऐलान किया जिसके लिए टिकट बुकिंग की सुविधा को भी शुरू कर दिया गया है। एयर इंडिया ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है। बता दें कि फिलहाल दिल्ली, अमृतसर और मुंबई से लंदन की सेवा शुरू की गई है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Air India ने शुरू करेगा London की Flight, जानिए कैसे बुक होंगे टिकट | वनइंडिया हिंदी
    लंदन के लिए दिल्ली और मुंबई से होंगी उड़ाने

    लंदन के लिए दिल्ली और मुंबई से होंगी उड़ाने

    गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी एयर लाइन ने भी भारत के लिए अपनी उड़ाने शुरू करने का ऐलान किया था। इसके बाद अब भारत सरकार ने अपने 'मिशन वंदे भारत' के तहत ब्रिटेन के लिए अपनी उड़ानों की संख्या को बढ़ाने का ऐलान किया है। फिलहाल लंदन के लिए दिल्ली, अमृतसर और मुंबई से उड़ानों की बुकिंग शुरू की गई है। सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया सूचना दी है कि वो लंदन की फ्लाइटें बुक करना शुरू कर रही है।

    फ्लाइटों की बुकिंग शुरू

    एयर इंडिया के ट्वीट के मुताबिक इन फ्लाइटों की बुकिंग सोमवार शाम 6 बजे से ही शुरू हो चुकी है। जानकारों का कहना है कि यह सेवा वंदे भारत मिशन के तहत शुरू की गई है। लंदन के लिए यात्रा करने के इच्छुक लोग अपने ट्रैवल एजेंट की मदद से ब्रिटेन जाने वाली फ्लाइट के लिए टिकट बुक करा सकते हैं। मुंबई से लंदन जाने वाली फ्लाइटों को कोच्चि से भी कनेक्ट किया गया है। जबकि दिल्ली से उड़ान भरने वाली फ्लाइटों को अमृतसर से कनेक्ट किया गया है।

    अमेरिका, यूरोप से भारत आए लाखों लोग

    अमेरिका, यूरोप से भारत आए लाखों लोग

    गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान 23 मार्च के बाद से सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि घरेलू उड़ानों को शुरू हुए एक महीने से अधिक का समय हो चुका है लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अभी शुरू नहीं किया गया है। फिलहाल कुछ विशेष उड़ाने ही हैं जिससे यात्रा करना संभव है। इस बीच एयर इंडिया ने विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन शुरू किया था जिसके मद्देनजर अमेरिका, यूरोप और खाड़ी के देशों से कई भारतीयों को वापस स्वदेश लाया जा चुका है।

    कोरोना जांच को लेकर राजद एमएलसी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- 15 दिन हो गए नहीं मिली रिपोर्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Good News Air India launches London flight booking know here how to get tickets
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X