• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

GoBackModi Vs TNWelcomesModi: पीएम मोदी और जिनपिंग की मुलाकात से पहले चीनी भाषा में भी हो रहा ट्रेंड

|

चेन्नई। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को भारत दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह तमिलनाडु के ऐतिहासिक शहर ममल्लापुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। जिनपिंग चेन्नई के लिए बीजिंग से रवाना हो चुके हैं। इस बीच ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के चेन्नई आने पर दो चीजें काफी ट्रेंड कर रही हैं।

Modi Xi

पहली हैशटैग गोबैकमोदी (#GoBackModi) और दूसरी हैशटैग तमिलनाडु वेलकम्स मोदी (#TNWelcomesModi)। हैशटैग गोबैकमोदी के नाम से अब तक 83.3 हजार ट्वीट किए गए हैं। वहीं हैशटैग तमिलनाडु वेलकम्स मोदी के नाम से अब तक 16.1 हजार ट्वीट किए गए हैं। हैरानी की बात को ये है कि ये चीजें चीनी भाषा में भी ट्रेंड कर रही हैं।

जो लोग प्रधानमंत्री मोदी को पसंद नहीं करते हैं, वह हैशटैग गोबैक मोदी के नाम से ट्वीट कर रहे हैं। वहीं जो लोग प्रधानमंत्री को पसंद करते हैं वह हैशटैग तमिलनाडु वेलकम्स मोदी के नाम से ट्वीट कर रहे हैं।

जिनपिंग से मुलाकात के लिए ममल्लापुरम को चुने जाने से वहां के लोग काफी खुश हैं। ये लोग इस तटीय शहर की तस्वीरें भी साझा कर रहे हैं, जो प्राचीन मंदिरों के लिए काफी प्रसिद्ध है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनपिंग का मुलाकात के ठीक बाद ये भारत दौरा हो रहा है। इसलिए सभी की निगाह इस पर टिकी हुई हैं।

कश्‍मीर मुद्दे पर चीन पाकिस्‍तान से दोस्‍ती निभा रहा है। लेकिन चीन भारत से भी अपने आपसी संबंध खराब नहीं करना चाहता है इसलिए जिनपिंग की भारत यात्रा से दोनों देशों के कूटनीतिक रिश्‍तों की बहाली होगी। इस अनौपचारिक शिखर सम्मेलन का उद्देश्‍य किसी विशेष लक्ष्‍य को प्राप्‍त करना नहीं बल्कि रिश्‍तों को बेहतर बनाना है।

हालांकि खबरों के अनुसार वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई मु्द्दों पर बात करेंगे। कुछ विशेषज्ञ जहां कह रहे हैं कि इस बैठक से भारत पाकिस्‍तान को संदेश देने की कोशिश करेगा, वहीं चीन की कोशिश रहेगी कि अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध के कारण प्रभावित हो अपनी रही अर्थव्‍यवस्‍था को उबार सके।

मधुबाला की हमशक्ल बनी इंटरनेट सेंसेशन, इन तस्वीरों और वीडियो ने मचाया धमालमधुबाला की हमशक्ल बनी इंटरनेट सेंसेशन, इन तस्वीरों और वीडियो ने मचाया धमाल

English summary
PM Modi will meet Xi jinping will meet in Chennai before this #GoBackModi and #TNWelcomesModi trending on twitter in Mandarin also.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X