• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वैक्सीन लगाने के मामले में गोवा पहले स्थान पर, 37% आबादी को दिया पहला डोज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 17: देश में कोरोना की दूसरी लहर धीमे-धीमे हल्की हो रही है। इसी बीच सरकार ने देशभर में कोरोना वैक्सीन की रफ्तार को बढ़ा दिया है। लोगों को कोरोना की वैक्सीन देने के मामले में गोवा देश में पहले स्थान पर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के आधार पर गणना के अनुसार गुरुवार सुबह तक तटीय राज्य गोवा ने अपनी 15.9 लाख आबादी में से 37.35% से अधिक को कम से कम वैक्सीन की एक डोज लगा दी है।

Goa, Sikkim and Himachal Top 3 States by coronavirus Vaccination Rate

सबसे अधिक वैक्सीन देने के मामले में सिक्किम दूसरे स्थान पर और हिमाचल तीसरे स्थान पर है। नवीनतम उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, उत्तर-पूर्वी राज्य सिक्किम ने अपनी 37.29% आबादी को वैक्सीन का पहला शॉट दे दिया है। हिमाचल प्रदेश ने 30.35 प्रतिशत जनसंख्या को पहली डोज दे दी है। वहीं केरल 26.23 प्रतिशत लोगों को कोरोना की पहली खुराक दे दी। वहीं गुजरात अपनी आबादी के 2 करोड़ लोगों यानि 25.69% जनसंख्या को कोरोना की वैक्सीन दे दी है।

आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली, टीके की खुराक को लेकर केंद्र के साथ लड़ रहा है। दिल्ली ने अपनी 25.39% आबादी को कोरोना की पहली खुराक दे दी है। राष्ट्रीय राजधानी में 1.87 करोड़ की आबादी में से 47.52 लाख लोगों को पहली खुराक दे दी है। त्रिपुरा और मिजोरम सहित अन्य उत्तर-पूर्वी राज्यों ने अपनी संबंधित आबादी के 29% और 28% क पहली खुराक दे दी है। वहीं पर्वतीय राज्य उत्तराखंड और जम्मू और कश्मीर ने अपनी संबंधित आबादी के 24% से अधिक को वैक्सीन का पहला टीका लगा दिया है।

WHO को नहीं सौंपी गई है कोवैक्सिन फेज-3 ट्रायल की रिपोर्ट, भारत बायोटेक ने ये बतायाWHO को नहीं सौंपी गई है कोवैक्सिन फेज-3 ट्रायल की रिपोर्ट, भारत बायोटेक ने ये बताया

केंद्र शासित राज्यों में लक्ष्यद्वीप और लेह कोरोना की वैक्सीन देने के मामले में पहले स्थान पर हैं। 73000 से अधिक की आबादी वाले लक्षद्वीप ने द्वीप के 58% निवासियों को कोरोना की पहली खुराक दे दी है। कम आबादी वाले लद्दाख ने 54 फीसदी आबादी को वैक्सीन का पहला डोज दे दिया है। बड़े राज्यों की बात करें तो कर्नाटक ने अब तक 6.75 करोड़ आबादी में से 22% को पहली खुराक के साथ टीका लगाया है, इसके बाद राजस्थान (21%), तेलंगाना (19%), आंध्र प्रदेश (18%), और महाराष्ट्र ने 17 फीसदी जनसंख्या को पहला डोज दिया है।

English summary
Goa, Sikkim and Himachal Top 3 States by coronavirus Vaccination Rate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X