• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा निकाय चुनाव: पणजी नगर निगम में जीत की ओर बीजेपी, 30 में से 25 सीटों पर आगे

|

पणजी: तटीय राज्य गोवा में शनिवार को पणजी नगर निगम और 17 ग्राम पंचायतों में वोटिंग हुई थी। इनमें अलावा 6 नगर पालिकाओं के भी चुनाव हुए, जिसमें कैनाकोना, कर्चोरेम-कैकोरा, बिचोलिम, कुनकोलिम, वालपोई और पेरनम शामिल हैं। इस चुनाव के लिए आज वोटों की गिनती हो रही है। इसमें सबसे ज्यादा अहम पणजी नगर निगम का चुनाव था, जहां बीजेपी 30 में से 25 सीटों पर आगे है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक इस चुनाव में कुल 423 प्रत्याशी मैदान में थे, जिनके भाग्य को फैसला हो रहा है।

गोवा

दरअसल कोरोना महामारी की वजह से लंबे वक्त से गोवा में निकाय चुनाव लंबित थे। इस बीच मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और वहां से 30 अप्रैल तक चुनाव करवाने का आदेश मिला। इसके बाद शनिवार को एक नगर निगम, 6 नगर पालिका और 17 ग्राम पंचायतों के लिए वोटिंग हुई। जिसमें रिकॉर्ड 82.59 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद आज कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती हो रही है।

गोवा सरकार के फैसले को SC ने पलटा, कहा- सरकारी अधिकारी नहीं बन सकता निर्वाचन आयुक्तगोवा सरकार के फैसले को SC ने पलटा, कहा- सरकारी अधिकारी नहीं बन सकता निर्वाचन आयुक्त

कहां कितने उम्मीदवार?
पणजी नगर निगम में कुल 95 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कर्चोरेम से 48, पेरनेम से 37, कैनाकोना से 31 और वेल्पोई से 23 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा अलपोई से एक और पंचायतों से चार उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे।

English summary
Goa Municipal Elections 2021 Results Panaji Corporation polls
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X