• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपने बयान से पलटे गोवा के स्वास्थ्य मंत्री, विधानसभा में कहा- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत

|
Google Oneindia News

पणजी, 31 जुलाई: गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने विधानसभा में कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी से कोई भी मौत नहीं हुई है। निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे की ओर से पूछे गए एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राणे ने ये कहा है। राणे ने कहा कि किसी भी मौत की वजह सीधे तौर पर ऑक्सीजन की कमी नहीं थी। ये जरूर था कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान प्रति मरीज ऑक्सीजन की खपत बढ़ गई थी। राणे का ये बयान इसलिए ध्यान खींच रहा है कि क्योंकि मई के महीने में उन्होंने खुद मीडिया में ये कहा था कि गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान गई है।

goa
    Coronavirus Update: Modi Govt. की चेतावनी, 46 जिलों में 10% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट |वनइंडिया हिंदी

    गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मई ये कहा था कि गोवा मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन की कमी के चलते कई मरीजों की मौत हुई थी। दस दिन पहले केंद्र सरकार ने संसद में कहा था कि देश में दूसरी कोविड लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत रिपोर्ट नहीं की गई। इसकी काफी आलोचना भा हुई थी। केंद्र सरकार के बाद अब गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने भी मई के अपने बयान से बदलते हुए कहा है कि राज्य में कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते नहीं हुई है।

    गोवा के सरकारी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में मई में ऑक्सीजन की काफी कमी देखी गई थी। जीएमसी में कोविड-19 के इलाज के दौरान 11 मई से 15 मई के बीच ऑक्सीजन की कमी से 80 लोगों की मौत होने की बात मीडिया रिपोर्ट में कही गई थी। जिसके बाद गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने 11 मई को मौतों के स्वीकार करते हुए खुद कहा था कि जीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 घंटों के भीतर 26 लोगों की मौत हो गई है। आज सुबह 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति पूरी नहीं थी, जिससे 26 मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री राणे ने तब ने यह भी मांग की थी कि इस मामले की जांच बॉम्बे हाईकोर्ट करे। अब विश्वजीत राणे ने विधानसभा में कहा है कि महामारी के दौरान अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते तो एक भी मौत नहीं हुई है। राणे का ये बयान अब चर्चा में है।

    गौहर खान का बड़ा खुलासा- इस जरा सी बात के लिए जैद ने दी थी शादी कैंसिल करने की धमकीगौहर खान का बड़ा खुलासा- इस जरा सी बात के लिए जैद ने दी थी शादी कैंसिल करने की धमकी

    English summary
    Goa Health Minister Vishwajit Rane says in Assembly No deaths due to oxygen shortage
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X