• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

GHMC Results: मेहदीपट्टनम से AIMIM उम्मीदवार मोहम्मद माजिद हुसैन ने जीत दर्ज की

|

नई दिल्ली। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित किया जाएगा। मतों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। इस बार जीएचएमसी चुनाव के लिए 1122 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं। चुनाव में जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवारों के नाम का एलान भी एक एक कर किया जा रहा है। मेहदीपट्टनम से एआईएमआईएम (AIMIM) पार्टी के उम्मीदवार और हैदराबाद के पूर्व मेयर मोहम्मद माजिद हुसैन ने जीत दर्ज कर ली है।

ghmc elections, hyderabad, telangana, aimim, mohammad majid hussain, elections in hyderabad, bjp, mehdipatnam, aimim candidate wins from mehdipatnam, जीएचएमसी चुनाव, मेहजीपट्टनम, हैदराबाद, तेलंगाना, मोहम्मद माजिद हुसैन, एआईएमआईएम उम्मीदवार मोहम्मद माजिद हुसैन जीते, एआईएमआईएम उम्मीदवार मेहदीपट्टनम से जीते
    GHMC Election Result 2020 : Mehdipatnam से AIMIM के Mohammad Majid Hussain जीते | वनइंडिया हिंदी

    इस बार के चुनाव इसलिए भी इतने खास माने जा रहे हैं क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रचार के लिए कई दिग्गज नेताओं को उतारा है। इनमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नाम शामिल हैं। हाल ही में गृहमंत्री ने हैदराबाद के सिकंदराबाद में रोड शो भी किया था। हैदराबाद के ये निकाय चुनाव 150 वार्ड पर हो रहे हैं। इनमें भाजपा 149 वार्ड पर, कांग्रेस 146 वार्ड पर, एमआईएमआईएम 51 वार्ड और सत्तारूढ़ टीआरएस सभी 150 वार्ड पर चुनाव लड़ रहे हैं।

    चुनाव से पहले भाजपा और एआईएमआईएम के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली थी। पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए इतना तक कह दिया था कि भाजपा ने इस चुनाव में इतने लोगों को बुला लिया है, अब केवल डोनाल्ड ट्रंप का आना ही बाकी रह गया है। उन्होंने कहा था कि अगर डोनाल्ड ट्रंप भी आ गए, तो भी कुछ नहीं होगा। क्योंकि उनका हाथ थामकर पीएम मोदी ने ही कहा था अबकी बार ट्रंप सरकार लेकिन वो भी गड्ढे में गिर गए हैं। वहीं जब यूपी के सीएम ने कहा था कि हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता। तो इसपर ओवैसी ने कहा था कि हम अली के नाम लेवा हैं हम तुम्हारा नाम तब्दील कर देंगे।

    हैदराबाद चुनाव: ओवैसी के गढ़ में BJP ने बनाई बड़ी बढ़त, संबित पात्रा ने देवी लक्ष्मी की तस्वीर शेयर कर कहा- 'भाग्यनगर'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    GHMC Result aimim candidates hyderabad former mayor mohammad majid hussain wins from mehdipatnam
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X