• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गजबा-ए-हिंद क्या है? पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने Video में बताया

|

नई दिल्ली- पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Former Pakistani cricketer Shoaib Akhtar) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने उन कथित मुस्लिम धर्मग्रंथों का जिक्र किया है और बताया है कि गजबा-ए-हिंद (Ghazwa-e-Hind) क्या है, जिसमें हिंदुस्तान फतह करने की बात लिखी गई है। अक्सर अपने बयानों के चलते विवादों में रहने वाले इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस वीडियो में गजबा-ए-हिंद के बारे में बताया है कि इसकी योजना कश्मीर (Kashmir) पर कब्जा करते हुए पूरे भारत (India) पर चारों ओर से हमला करने की है।

'गजबा-ए-हिंद' पर शोएब अख्तर का कबूलनामा

'गजबा-ए-हिंद' पर शोएब अख्तर का कबूलनामा

जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें क्रिकेट की दुनिया में रावलपिंडी एक्सप्रेस (Rawalpindi Express) के नाम से मशहूर रहे शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने जो कुछ कहा है, उससे उन दावों को बल मिलता है जो गजबा-ए-हिंद के बारे में पहले से कुछ लोग करते आ रहे हैं। गजबा-ए-हिंद के बारे कहा जाता है कि इसका मतलब है कि भारत के साथ जंग जिसकी भविष्यवाणी कुछ किताबों में की गई है। इसके मुताबिक कुछ उर्दू विद्वानों का दावा रहा है कि भविष्य में मुस्लिम लड़ाकों (Muslim Fighters) की हिंदुओं (Hindus) के साथ लड़ाई होगी, जिसके बाद मुसलमान (Muslim) भारतीय उप-महाद्वीप को जीत लेंगे। हालांकि कई विद्वानों का कहना है कि इन दावों में कोई विश्वसनीयता नहीं है और यह एक गलत धारणा है। लेकिन, रावल पिंडी एक्सप्रेस का एक पाकिस्तानी टीवी को दिए इंटरव्यू का जो हिस्सा वायरल हुआ है, उसमें वह उन्हीं दावों की पुष्टि कर रहे हैं, जिसकी आशंका पहले से कुछ लोग जताते रहे हैं।

अटक की नदी दो दफा रंगीन होगी- शोएब अख्तर

अटक की नदी दो दफा रंगीन होगी- शोएब अख्तर

पाकिस्तान (Pakistan) के सामना टीवी को दिए इस इंटरव्यू में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि, "हमारे पवित्र-किताबों में लिखा हुआ है कि गजबा-ए-हिंद होगा। अटक में जो नदी है वह खून से दो दफा रंगीन होगी। अफगानिस्तान से फौजी अटक तक पहुंचेंगे। ये सारी चीजें लिखी हुई हैं.....उसके बाद शामल मशरीक से फौजी उठेंगे.....उज्बेकिस्तान जैसी जगहों से अनेक टोलियां आएंगी.......पूरा खोरासान की बात की है.......खोरासान यहां पूरा लाहौर (Lahore) तक बनता था.....पुराना खोरासान... "लेकिन, रावलपिंडी एक्सप्रेस यहीं नहीं रुके और उन्होंने आगे जो भी बातें कहीं वह पूरी तरह से वही थीं, जिसको लेकर हमेशा से कुछ लोग पाकिस्तान (Pakistan) और मुस्लिम मुल्कों के मंसूबों पर सवाल उठाते रहे हैं।

'गजबा-ए-हिंद' मतलब भारत पर चौतरफा हमला ?

'गजबा-ए-हिंद' मतलब भारत पर चौतरफा हमला ?

इस दौरान पाकिस्तान पत्रकार उन्हें टोकते हुए कहती है कि तब तो "लोगों को ये पढ़ना चाहिए।" इसपर अख्तर बोलते हैं- "हां........फिर वहां से शामल मशरीक निकलेंगी....तब आप वो कश्मीर फतह करेंगे.... उसके बाद इंशाल्लाह आगे (हिंदुस्तान) चलेंगे........" गौरतलब है कि इससे पहले एडिलेड (Adelaide ) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मुकाबले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खराब प्रदर्शन पर उन्होंने काफी चिंता जताई थी और अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि 'यह बहुत ही शर्मनाक है।'

शोएब अख्तर का ये वीडियो हो रहा है वायरल

इसी के बाद शोएब अख्तर का गजबा-ए-हिंद वाला ये पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि शोएब अख्तर पहले से भी हल्के बयानों के लिए कुख्यात रहे हैं और खासकर जब भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) का मसला आता है तो उन्हें अंदाजा ही नहीं रहता कि वह अपने दायरे से कितना बाहर जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- AMU: जब नसीरुद्दीन शाह ने कहा, खुदा भी मुझसे दो बार से ज्यादा टोपी पहनने को नहीं कह सकते

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Pakistani cricketer Shoaib Akhtar has revealed Ghazwa-e-Hind for the attack on India,
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X