• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: लॉकडाउन में फर्जी दूधवाला बनकर घूमने निकला शख्स, इस एक गलती से पकड़ा गया

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर बनकर टूट रहा है। अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस दुनिया के अलग-अलग देशों में 17 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। भारत में भी कोरोना वायरस के 500 से ज्यादा पॉजिटिव केस अभी तक सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए भारत सरकार ने 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 560 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। इसके बावजूद कुछ लोग इस महामारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे और घरों के बाहर घूम रहे हैं। गाजियाबाद में पुलिस ने एक ऐसे ही शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जो फर्जी दूधवाला बनकर बाहर घूमने निकला था।

इस एक गलती से पकड़ा गया शख्स

इस एक गलती से पकड़ा गया शख्स

मामला गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र का है। मंगलवार को विजयनगर इलाके में पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी, जो लॉकडाउन के बावजूद बाहर घूम रहे थे। इसी दौरान एक शख्स मोटरसाइकिल पर दूध की कैन लेकर आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने शख्स को रोककर जब सही से जांच की तो पता चला कि वो फर्जी तरीके से दूधवाला बनकर बाहर घूमने निकला था। शख्स ने जिस कैन को अपनी मोटरसाइकिल पर लगाया हुआ था, उसमें अंदर भी जंग लगा हुआ था। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

ये भी पढ़ें- कनिका के बाद इस एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती, लिखा- 'एक दिन सोकर उठी तो मेरे अंदर वो सारे लक्षण...'

'ऐसी लापरवाही से हवालात के सिवा कुछ नहीं मिलेगा'

'ऐसी लापरवाही से हवालात के सिवा कुछ नहीं मिलेगा'

इस घटना का वीडियो गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और लोगों से अपील की है कि वो लॉकडाउन के नियमों का पालत करते हुए अपने घरों में ही रहें। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'कृपया ऐसा कार्य ना करें, ऐसी लापरवाही से हवालात के सिवा कुछ नहीं मिलेगा। गाजियाबाद की विजय नगर पुलिस ने फर्जी दूधवाला बनकर शहर में टहलते बम्हैटा निवासी युवक को पकड़ा, वाहन सीज, दफा 151 लगी।'

देखिए वीडियो:-

494 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

इससे पहले गाजियाबाद पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 494 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नामजद 110 एफआईआर दर्ज की। इसके अलावा 2,838 वाहनों का नियम तोड़ने पर चालान किया गया, जबकि 101 वाहनों को सीज किया गया। गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान केवल जरूरी सामान जैसे दूध, सब्जी, राशन और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी। इनके अतिरिक्त किसी तरह की दुकानों के खोलने पर कार्रवाई की जाएगी।

पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन

पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को देखते हुए इस समय पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन है और बेहद जरूरी कार्यों को छोड़कर लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार के दिन लोगों से जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की थी, जिसके अगले दिन उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया। इसके बाद मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया। वहीं, पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखकर वहां की राज्य सरकारों ने कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें- ऋषि कपूर ने शेयर की कनिका कपूर की तस्वीर, लिखा- 'टाइम भारी है... डरता हूं, हे मालिक रक्षा करना'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ghaziabad Police Arrested A Fake Milkman During Lockdown.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X