• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंजीनियरिंग छात्र ने Zomoto से ऑर्डर किया काठी रोल, कैंसिल किया तो अकाउंट से उड़ गए 91 हजार

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद। इंजीनियरिंग के छात्र को ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप जोमैटो (Zomoto) से काठी रोल और रूमाली रोटी ऑर्डर करना काफी महंगा पड़ गया। जी हां ऑर्डर बुक करने के 5 मिनट के अंदर उसके बैंक अकाउंट से 91 हजार रुपए उड़ गए। मामला साइबर ठगी का है। छात्र ने गाजियाबाद के लिंक रोड थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

ऑर्डर बुक कर Paytm से दिए 142 रुपए

ऑर्डर बुक कर Paytm से दिए 142 रुपए

गाजियाबाद के रामप्रस्थ कॉलोनी में रहने वाले सिद्दार्थ के पिता सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट हैं और मां निजी अस्पताल में डॉक्टर हैं। सिद्धार्थ खुद इंजीनियरिंग का पहली वर्ष का छात्र है। सिद्धार्थ बंसल ने रविवार दोपहर 3 बजे जोमैटो ऐप से खाने का ऑर्डर कर 142 रुपये पेटीएम से चुका दिए। ऑर्डर करने के करीब एक घंटे बाद भी खाना नहीं पहुंचा। ऐप पर संपर्क करने पर बताया गया कि उनकी तरफ से ऑर्डर कैंसल कर दिया गया है। इस पर सिद्धार्थ ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई है और ऑर्डर कैंसल कर दिया है तो उनकी पेमेंट रिफंड कर दें।

रिफंड के लिए आया फोन और अकाउंट से कट गए 91 हजार रुपए

रिफंड के लिए आया फोन और अकाउंट से कट गए 91 हजार रुपए

सिद्धार्थ ने जोमैटो के कस्टमर केयर पर फोन किया लेकिन बात नहीं हो सकी। कुछ देर बाद उनके पास फोन आया। कॉलर ने खुद को जोमैटो का प्रतिनिधि बताकर उनके रिफंड और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की जानकारी ली। सिद्धार्थ का कहना है कि वह अभी जानकारी बता ही रहे थे कि उनके खाते से 40 हजार रुपये निकलने का मेसेज आया। घबराकर उन्होंने फोन काट दिया। इसके बाद 5 मिनट के अंदर उनके खाते से 5 ट्रांजेक्शन से कुल 91 हजार 300 रुपये निकल गए। सिद्धार्थ ने यह बात अपने घर बताई और एटीएम जाकर डेबिट कार्ड का पिन बदला। फिलहाल ठगी की शिकायत साइबर सेल में की गई है।

Read Also-निर्भया केस: फांसी देते वक्‍त मुजरिम के कान में क्‍या कहता है जल्‍लादRead Also-निर्भया केस: फांसी देते वक्‍त मुजरिम के कान में क्‍या कहता है जल्‍लाद

पहले भी हो चुका है ऐसा

पहले भी हो चुका है ऐसा

जोमैटो से ऑर्डर करने या ऑर्डर कैंसिल करने के बाद इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बिहार का एक शख्स कोलकाता में किसी परिजन के पास रुका था। उसने जोमैटो के माध्यम से बिरियानी का ऑर्डर दिया लेकिन जब वह घर पहुंचा तो वहां खाना बन चुका था। उसके बाद शख्स ने ऑर्डर कैंसल कर दिया। ऑर्डर को कैंसल करने के क्रम में उसे जोमैटो की ओर से किसी एप को डाउनलोड करने की सलाह दी गई। जब शख्स उस नये एप के माध्यम से आर्डर कैंसल करता है तो लगातार तीन बार उसके अकाउंट से बड़ी रकम निकाल लिए गए। दो बार 19999 रुपये और एक बार 9990 रुपये की निकासी से कुल 49997 रुपये निकाले गए थे। उल्‍लेखनीय है कि बीते कुछ समय से जोमैटो कई वजहों से चर्चा में रहा है। ऐसा भी कह सकते हैं कि इन घटनाओं से इसकी बड़ी किरकिरी हो रही है।

English summary
Ghaziabad Engineering Student orders Kathi Roll from Zomoto, Cheated Rs 91 thousand.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X