• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केन्‍या के रक्षा बलों के प्रमुख जनरल किबिची ने आर्मी चीफ नरवाना से की मुलाकात, द्विपक्षीय रक्षा सहयोग पर हुई चर्चा

|

नई दिल्‍ली। केन्या के डिफेंस फोर्सेज के मुखिया जनरल रॉबर्ट किबिची 2-6 नवंबर के बीच भारत दौरे पर हैं। रक्षा मंत्रालय के आमंत्रण पर वो भारत दौरे पर आए हैं। जनरल किबिची ने आज सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाना से मुलाकात की। इस मुलाकात में द्विपक्षीय रक्षा सहयोग के पहलुओं पर चर्चा हुई। आपको बता दें कि अफ्रीकी देशों से बाहर भारत वह पहला मुल्‍क है जहां जनरल किबिची दौरा कर रहे हैं। इतना ही नहीं किबिची की यह पहली भारत यात्रा है। जनरल किबोची ने इस साल मई महीने में केन्या के रक्षा बलों के प्रमुख का पदभार संभाला था।

Kenya

जनरल किबिची अपनी यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजित डोभाल, तीनों सेनाओं के प्रमुखों और विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने का कार्यक्रम है। जनरल रॉबर्ट किबिची की यह यात्रा द्विपक्षीय भागीदारी को मजबूती देने के मकसद से हो रही है। अपनी पांच दिनों की यात्रा पर किबिची आगरा, महू और बेंगलुरू जाएंगे। केन्याई जनरल ने 1984-1987 के दौरान महू के मिलिट्री कॉलेज ऑफ टेलीकॉम इंजीनियरिंग में टेलीकॉम इंजीनियरिंग का कोर्स किया था। उनकी इस यात्रा से भारत और केन्‍या के द्वि‍पक्षीय रिश्‍तों को और मजबूती मिलेगी।

जम्‍मू-कश्‍मीर में अबतक 200 खूंखार आतंकियों का सफाया, पुलवामा और शोपियां में सबसे ज्‍यादा एनकाउंटरजम्‍मू-कश्‍मीर में अबतक 200 खूंखार आतंकियों का सफाया, पुलवामा और शोपियां में सबसे ज्‍यादा एनकाउंटर

English summary
General Robert Kibochi, Chief of Defence Forces of Kenya interacted with Army Chief General MM Naravane.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X