• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के 'एक्ट ऑफ गॉड' बयान पर पी चिदंबरम का पलटवार

|

नई दिल्ली। देश की जीडीपी( GDP) में ऐतिहासिक गिरावट आने के बाद मोदी सरकार एक बार फिर से विरोधियों के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने डीडीपी विकास दर में 23.9 फीसदी की गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि केंद्र सरकार ने अंदेशा होते हुए भी स्थिति को संभालने के लिए कुछ नहीं किया।

 GDP estimates a matter of shame for Modi government, says P Chidambaram
    P Chidambaram का Nirmala Sitharaman पर तंज, Economy पर जवाब देंगी मैसेंजर ऑफ गॉड? | वनइंडिया हिंदी

    पी चिदंबरम ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मोदी सरकार के लिए शर्म का विषय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी गलती कभी नहीं मानेगी। चिदंबरम ने कहा कि आर्थिक गिरावट के लिए वित्त मंत्री ने दैवीय घटना को जिम्मेदार ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि कृषि, वन और फिशरी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर में भारी गिरावट आई। अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट का अंदेशा होते हुए भी सरकार ने इसके लिए कोई कदम नहीं उठाए।

    निर्मला सीतारमण के 'एक्ट ऑफ गॉड' वाले बयान पर पलटवार करते हुए चिदंबरम ने कहा कि वित्त मंत्री को देश के किसानों का आभारी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के लिए यह शर्म का विषय होना चाहिए। उन्होंने राजकोषीय घाटे और अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि RBI ने अपनी रिपोर्ट में पहले से ही इसका अनुमान लगाया था, लेकिन वक्त रहते ठोस कदम उठाने के बजाए सरकार बैठी रही। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों ने भी सरकार को आगाह किया और ऐहतियाती कदम उठाने की सलाह दी, लेकिन सरकार ने सबकी बातों को अनसुना कर दिया। गौरतलब है कि देश की अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 23.9 प्रतिशत की भारी गिरावट आई है। जिसके बाद से सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है।

    India-China Face Off: मोदी सरकार पर बरसे सुब्रमण्यम स्वामी,शी जिनपिंग के साथ 18 मुलाकातों की दिलाई याद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    GDP estimates a matter of shame for Modi government, says P Chidambaram
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X