• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गौतम गंभीर ने केजरीवाल को 'मिस्टर तुगलक' कहकर कसा तंज, बॉर्डर सील करने पर उठाए सवाल

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने बॉर्डर को सील किए जाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि अपनी विफलता को छिपाने के लिए आप लोगों को सजा देना चाहते हैं वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि वह बॉर्डर के उस पार रहते हैं। गंभीर ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि वो लोग भी आपके और मेरी तरह भारतीय हैं। आपने अप्रैल माह में वादा किया था कि 30000 मरीजों के लिए आप तैयार हैं, अगर आपको याद हो, ऐसे में अब ऐसे सवाल क्यों पूछ रहे हैं तुगलक जी।

    Delhi Border एक हफ्ते तक सील, Arvind Kejriwal ने लोगों से मांगे सुझाव | Unlock-1 | वनइंडिया हिंदी

    gautam gambhir

    5000 करोड़ रुपए की मांग पर हमला

    इससे पहले रविवार को रविवार को गौतम गंभीर ने केजरीवाल पर पर 5000 करोड़ रुपए की अपील को लेकर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि हर अख़बार में फ्रंट पेज विज्ञापन तो रोज़ चल ही रहे हैं, अब लोगों के नाम पे 5 हज़ार करोड़ लेकर क्या सभी अख़बारों की प्रिंटिंग प्रेस खरीदनी है? दरअसल दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की थी ताकि वह अपने कर्मचारियों की सैलरी दे सके और अन्य आवश्यकताओं की पूर्ती कर सके।

    मनीष सिसोदिया ने की थी अपील

    मनीष सिसोदिया ने रविवार कोरोना संकट से निकलने के लिए केंद्र सरकार से पांच हजार करोड़ रुपए की सहायता मांगी है। सिसोदिया ने कहा है कि दिल्‍ली सरकार के पास उसके कर्मचारियों को सैलरी देने के पैसे नहीं है। उन्‍होंने बताया कि दिल्ली सरकार को अपने कर्मचारियों के वेतन और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हर महीने 3,500 करोड़ रुपए की जरूरत होती है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि मैंने केंद्रीय वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के लिए 5 हजार करोड़ रुपए की राशि की मांग की है।

    टैक्स कलेक्शन 85 फीसदी से भी कम

    सिसोदिया ने कहा कि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से दिल्ली सरकार का टैक्स कलेक्शन करीब 85% नीचे चल रहा है सिसोदिया ने कहा कि वित्त मंत्री ने आपदा राहत कोष से जो पैसा राज्‍यों को आवंटन किया है वो दिल्‍ली सरकार को नहीं मिला है। इसकी वजह से दिल्‍ली में काफी वित्तीय समस्‍या आ गई है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार से वैसे भी दिल्‍ली सरकार को कोई सहायता नहीं मिलती है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, ''केंद्र सरकार से निवेदन है कि आपदा की इस घड़ी में दिल्ली के लोगों की मदद करे।

    इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार पर यशवंत सिन्हा का तंज, बोले- लोकतंत्र के इतिहास में यह पन्ना जोड़ने के लिए बधाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gautam Gambhir calls Arvind Kejriwal Tughlaq for sealing haryana border.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X