• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जीबी रोड की महिलाओं की बेटियों की पढ़ाई-स्वास्थ्य का खर्च उठाएंगे गौतम गंभीर

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने गुरुवार को दिल्ली स्थित जीबी रोड में रहने वाली सेक्स वर्कर्स की बेटियों की की मदद के लिए एक मुहिम की शुरुआत की है। गौतम गंभीर ने कहा कि जीबी रोड की सेक्स वर्कर्स की 25 नाबालिग बेटियों की मदद के लिए वह पंख मुहिम की शुरुआत करेंगे। गंभीर ने कहा कि समाज में हर किसी को बेहतर जीवन जीने का अधिकार है और मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इन बच्चों को भी और अवसर मिले ताकि ये भी अपने सपनों को पूरा कर सके। मैं इन सभी लड़कियों के रहने, स्वास्थ्य, शिक्षा की देखभाल करूंगा।

25 लड़कियों को मुहैया कराएंगे बेहतर शिक्षा

25 लड़कियों को मुहैया कराएंगे बेहतर शिक्षा

गौतम गंभीर ने कहा कि फिलहाल 10 लड़कियों को चुना गया है जोकि मौजूदा समय में दिल्ली के अलग-अलग सरकारी स्कूलों में पढ़ रही हैं, हम इन लड़कियों की पढ़ाई, स्कूल फीस, यूनिफॉर्म, खाना, मेडिकल मदद, काउंसलिंग वगैरह का खर्च वहन करेंगे ताकि ये अपने सपनों को पूरा कर सके। अगले सत्र में इस मुहिम में और लड़कियों को शामिल किया जाएगा, हमारा लक्ष्य है कि 25 लड़कियों को मदद पहुंचाई जाए।

लोगों से अपील

लोगों से अपील

गौतम ने कहा कि हम 5-18 वर्ष की आयु की बच्चियों को मजबूत बनाना चाहते हैं। इन लड़कियों की समय-समय पर काउंसलिंग की जाएगी ताकि ये लड़कियां अपनी पढ़ाई को पूरा कर सके। इसके साथ ही गौतम गंभीर ने लोगों से अपील की है कि इस तरह के बच्चों की मदद के लिए आगे आएं और समाज में इन्हें गर्व के साथ जीने का हक प्रदान करने में मदद करें।

गौतम गंभीर पहले से ही 200 बच्चों की कर रहे देखभाल

गौतम गंभीर पहले से ही 200 बच्चों की कर रहे देखभाल

बता दें कि गौतम गंभीर समाज सेवा के कई काम पहले से ही कर रहे हैं। वह समय-समय पर इस तरह की मुहिम चलाते रहते हैं और लोगों की अपने स्तर से मदद भी करते रहते हैं। गौतम गंभीर फाउंडेशन जोकि पहले से ही 200 बच्चों की देखभाल कर रहे हैं जिनके पिता ने देश की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान दिया।

<strong> इसे भी पढ़ें- </strong><strong>WHO का बड़ा बयान, कहा-कोरोना के संग जीना सीखना होगा, युवाओं में भी मौत का खतरा</strong> इसे भी पढ़ें- WHO का बड़ा बयान, कहा-कोरोना के संग जीना सीखना होगा, युवाओं में भी मौत का खतरा

English summary
Gautam Gambhir announces to support daughter of GB road lady workers.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X