• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, दुनिया में 14वें स्थान पर, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 मई: भारत के कारोबारी गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। वहीं दुनिया में वो 14वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक भारत के उद्योगपति गौतम चीन के झोंग शनशैन को पीछे छोड़ एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने हैं। एशिया के दो सबसे अमीर व्यक्ति अब भारत के हैं। पहले नंबर पर मुकेश अंबानी हैं, वहीं दूसरे स्थान पर अब गौतम अडानी आ गए हैं।

एशिया में गौतम दूसरे सबसे अमीर

एशिया में गौतम दूसरे सबसे अमीर

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ इस साल 33.8 अरब डॉलर बढ़ी है। अब उनकी कुल सपंत्ति 67.6 अरब डॉलर हो गई है। जिसके बाद वो एशिया के दूसरे सबसे बड़े अमीर बन गए हैं। एशिया में उनसे ज्यादा दौलत रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के पास है, जो एशिया के सबसे अमीर कारोबारी हैं। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 76.3 अरब डॉलर है।

    Gautam Adani: Asia 2nd richest man बने Gautam Adani, देखें- कितनी है संपत्ति | वनइंडिया हिंदी
    अडानी दुनिया के अमीरों में 14वें स्थान पर

    अडानी दुनिया के अमीरों में 14वें स्थान पर

    गौतम अडानी 67.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की सूची में 14वें नंबर पर आ गए हैं। दुनियाभर के अमीरों की ब्लूमबर्ग की लिस्ट में भी गौतम अडानी मुकेश अंबानी के ठीक पीछे हैं। अडानी जहां दुनिया के 14वें सबसे अमीर हैं तो 13वें स्थान पर मुकेश अंबानी हैं।

    ऐश्वर्या ने क्यों कहा- खुश हूं, मैंने सोनू सूद को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए परेशान नहीं कियाऐश्वर्या ने क्यों कहा- खुश हूं, मैंने सोनू सूद को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए परेशान नहीं किया

    बीते महीने कंपनी के शेयरों में दिखी तेजी

    बीते महीने कंपनी के शेयरों में दिखी तेजी

    गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में बीते महीने जबरदस्त तेजी आई, जिसका सीधा फायदा उनको मिला है। बता दें कि हाल के सालों में गौतम अडानी ने काफी तेजी से कारोबार बढ़ाया है। अडानी ग्रुप की पांच लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है। ग्रुप की 6 सूचीबद्द कंपनियों का कुल मार्केट कैप 100 अरब डॉलर से अधिक है। टाटा ग्रुप और रिलायंस के बाद अडानी ग्रुप ही 100 अरब डॉलर से अधिक का मार्केट कैप हासिल करने वाला ग्रुप है।

    English summary
    Gautam Adani becomes Asia 2nd richest man 14th richest in world
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X