India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'पंजाब की जेल में मुख्तार को मिलता था VIP ट्रीटमेंट, बैरक में साथ रहती थी पत्नी', पंजाब के मंत्री का दावा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जून। मंगलवार को पंजाब विधानसभा में पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। राज्य के जेल मंत्री हरजोत बैंस ने राज्य की पूर्व सरकार पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि रोपड़ जेल में मुख्तार अंसारी को वीआईपी सुविधाएं मुहैया कराई गईं। गैंगस्टर मुख्तार को फर्जी एफआईआर के आधार पर को 2 साल 3 महीने तक पंजाप की रोपड़ जेल में रखा गया।

Mukhtar Ansari and Harjot Bains

बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी पर पहरा कड़ा कर दिया गया है। पंजाब के जेल मंत्री हरजोत बैंस ने विधानसभा में दावा किया कि अंसारी को फर्जी एफआईआर दर्ज रोपड़ जेल में रखा गया। वह कर 2 साल 3 महीने तक पंजाब की जेल में रहा। इस दौरान उसका चालान तक पेश नहीं किया गया। मंत्री ने कहा कि अंसारी ने जान-बूझकर उस केस में जमानत नहीं ली। जिस बैरक में 25 कैदी आने चाहिए थे वहां गैंगस्टर पत्नी के साथ रहता था। पूर्व की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए जेल मंत्री ने कहा कि अंसारी को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया गया।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बाद अब शिरोमणि अकाली दल (बादल) की भी इसमें एंट्री हो चुकी है। यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा है कि गैंगस्टर मुख्तार अंसारी और लॉरेंस विश्नोई दोनों के मामले में केंद्रीय एजेंसी से जांच करानी चाहिए।

26 प्रोडक्शन वारंट फिर भी नहीं भेजा यूपी

जेल मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 26 बार मुख्तार अंसार के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट निकाले लेकिन उसे यूपी भेजा ही नहीं गया और जेल में उसे वीआईपी व्यवस्था उपलब्ध कराई गई।

जेल मंत्री का खुलासा
पंजाब के जेल मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि जब यूपी सरकार इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गई तो पंजाब सरकार ने अपना पक्ष रखने के लिए लाखों रुपए खर्च किए। इसके लिए मंहगें वकील की सेवाएं ली गईं। इस मामले में वकील की ओर से 55 लाख रुपए का बिल भेजा गया है।

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए आया BJP का कॉल, हमने कर दी हां- राज ठाकरेमहाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए आया BJP का कॉल, हमने कर दी हां- राज ठाकरे

मुख्तार के खिलाफ फर्जी एफआईआर
जेल मंत्री हरजोत बैंस ने दावा किया कि गैंगस्टर की सुख सुविधा का ध्यान रखने के लिए उसे पंजाब की जेल में रखा गया। इसके लिए इसके खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज कराई गई और इस मामले में उसने जमानत नहीं कराई। जेल में 2 साल तीन महीने रहने के दौरानउसका चालान तक नहीं पेश किया गया।

Comments
English summary
UP gangster Mukhtar Ansari night spent with wife in jail used to get VIP treatment claims Punjab jail minister
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X