• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gabba Test: गाबा में टूटा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, टीम इंडिया को भी ऐतिहासिक जीत से मिली ये सीख

|

नई दिल्ली। india vs australia Test 2020: भारतीय क्रिकेट टीम ने 19 जनवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्‍ट (Gabba Test) में 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया। मंगलवार को भारत (india) और ऑस्ट्रेलिया (australia) के बीच ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात दी और बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी (Border gavaskar trophy) अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के युवा क्रिकेटरों ने देश को गौरवान्वित किया।

Gabba Test Know why Team India should not forget this historic victory

आपको बता दें कि मंगलवार को सीरीज का आखिरी मैच जीतकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म कर दी। गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाया था, इसके बाद इस मैदान पर उनसे 32 सालों बाद भारत के हाथों हार का स्वाद चखा। विदेशी जमीन पर भारत की इस बड़ी जीत का श्रेय युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत और शुभमन गिल को जाता है।

बेटी के पिता बने विराट-अनुष्का, तो अमिताभ बच्चन ने 13 खिलाड़ियों की बेटी के साथ बनाई भावी क्रिकेट टीम

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को नहीं भूलना चाहिए

गाबा टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारत को यहां से भविष्य को लिए काफी कुछ सीखने को मिला। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम को ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर जैसे भविष्य के शानदार खिलाड़ी मिले। भारतीय क्रिकेट को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गाबा श्रृंखला के बाद इन खिलाड़ियों को अपना जौहर दिखाने का और भी मौका मिले, उनके प्रदर्शन को कभी भुलाया ना जाए।

ऋषभ पंत ने आलोचकों के मुंह पर लगाया ताला

ऋषभ पंत को भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े लंबा समय हो चुका है लेकिन उनके प्रदर्शन पर लागातार सवाल उठते रहे हैं। हालांकि गाबा टेस्ट में शानदार 97 रनों की विजेता पारी खेलकर ऋषभ पंत ने अपने आलोचकों के मुंह पर ताला मार दिया। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाद मोहम्मद सिराज ने अपनी धारदार गेंदबाजी से देश का दिल जीता। सिराज टेस्ट सीरीज में भारत के सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gabba Test Know why Team India should not forget this historic victory
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X