• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गांधी परिवार के खिलाफ गोलबंद हो रहा है G-23,थरूर ने बताया कांग्रेस के लिए सिब्बल ने क्या किया है ?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 सितंबर: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर भी पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के समर्थन में कूद पड़े हैं और बताया है कि उन्होंने पार्टी के लिए क्या किया है। गौरतलब है कि कल सिब्बल ने कहा था कि 'जी-23 जी हुजूर 23 नहीं है' और उन्होंने बिना नाम लिए पार्टी की मौजूदा स्थिति के लिए गांधी परिवार पर निशाना साध दिया था। इसके बाद बड़ी तादाद में कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए और उपद्रव करना शुरू कर दिया था। उनके घर में टमाटर फेंके गए और कार को भी नुकसान पहुंचाया गया। इसके बाद कांग्रेस के जी-23 के कई सदस्य उनके समर्थन में सामने आए हैं।

यह शर्मनाक है- शशि थरूर

यह शर्मनाक है- शशि थरूर

कांग्रेस में जारी कलह के बीच जी-23 के सदस्य शशि थरूर ने भी गांधी परिवार के वफादारों की ओर से दी जा रही उन दलीलों का जवाब दिया है कि सिब्बल को कांग्रेस से ही पहचान मिली है। थरूर ने कहा है कि वे सच्चे कांग्रेसी हैं और पार्टी के लिए कई कानूनी लड़ाइयां लड़ी हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर लिखा है, 'यह शर्मनाक है। एक लोकतांत्रिक पार्टी होने के नाते हमें यह समझने की जरूरत है कि वह क्या कहना चाहते हैं, आप निश्चित रूप से असहमत हो सकते हैं, लेकिन इस तरीके से नहीं। हमारी प्राथमिकता खुद को मजबूत बनाकर बीजेपी से मुकाबला करने की है।' दरअसल, पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से पार्टी जिस संकट के दौर से गुजर रही है, उससे दल के भीतर भयानक कोहराम मचा हुआ है।

    Punjab: Kapil Sibal ने Congress को दिखाया आईना | नवजोत सिद्धू इस्तीफा | Sonia Gandhi| वनइंडिया हिंदी
     'जी-23 जी हुजूर 23' नहीं है कहने की सजा ?

    'जी-23 जी हुजूर 23' नहीं है कहने की सजा ?

    दरअसल, पिछले साल सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले पार्टी के ग्रुप-23 के नेता सिब्बल ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की बहाली के लिए फिर से चुनाव की मांग कर डाली थी। लेकिन, इस दौरान उन्होंने गांधी परिवार पर बिना नाम लिए जोरदार निशाना साधा था कि 'पार्टी बिना अध्यक्ष के है, तो फिर फैसले कौन ले रहा है? जो फैसले ले रहा है उसके बारे में पता भी है और नहीं भी पता है।' उन्होंने यहां तक कह दिया था कि 'जी-23 जी हुजूर 23' नहीं है। जानकारी के मुताबिक सिब्बल की ये बातें गांधी परिवार के वफादारों को काफी नागवार गुजरीं। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तो न सिर्फ उनके घर के बाहर प्रदर्शन किया, बल्कि कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और टमाटर भी फेंके।

    'यह गुंडागर्दी नहीं तो फिर क्या है?'

    'यह गुंडागर्दी नहीं तो फिर क्या है?'

    इससे पहले जी-23 के ही एक और सदस्य मनीष तिवारी ने सिब्बल के समर्थन में ट्वीट किया था, 'जो लोग पिछली रात कमान के प्रदर्शन का बचाव कर रहे थे...उसके बाद कपिल सिब्बल के घर के बाहर क्या हुआ...उन लोगों ने कार को नुकसान पहुंचाया। उसके ऊपर खड़े हो गए। घर के अंदर और बाहर दोनों तरफ टमाटर फेंके गए। अगर यह गुंडागर्दी नहीं तो फिर क्या है?' थरूर ने तिवारी के ट्वीट को ही रिट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। इसी ग्रुप के आनंद शर्मा ने सिब्बल के घर पर हमले को हैरान करने वाला और घिनौना बताया है। उन्होंने सोनिया से कहा है कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को पहचान कर उन्हें अनुशासित करें और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

    इसे भी पढ़ें- किसके कहने पर सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात के लिए राजी हुए? जानिएइसे भी पढ़ें- किसके कहने पर सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात के लिए राजी हुए? जानिए

    नटवर सिंह के निशाने पर भी गांधी परिवार और राहुल

    नटवर सिंह के निशाने पर भी गांधी परिवार और राहुल

    उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह ने तो गुरुवार को नाम लेकर पंजाब की स्थिति के लिए गांधी परिवार और खासकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उनके मुताबिक "न वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न एआईसीसी की मीटिंग होती है....ये तीन लोग बैठे हैं--उनमें से एक हैं जिनके पास तो कोई पद भी नहीं है...श्री राहुल गांधी साहब ...वही फैसले ले रहे हैं...अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला इन दोनों ने किया....."

    Comments
    English summary
    Congress leader Shashi Tharoor has termed the incident of hooliganism at Kapil Sibal's house as shameful and said that he has fought legal battles for the party
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X