• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fuel Rates: जानिए आपके शहर में पेट्रोल और डीजल की क्या है कीमत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से आज यानी कि 29 जनवरी को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आज भी दाम स्थिर है। बता दें कि पिछले कई महीनों से देश के कई राज्यों में पेट्रोल के दाम अब भी 100 के पार है, जो आम लोगों की जेब को प्रभावित कर रही है। 29 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये जबकि डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये व डीजल की कीम 94.14 रुपये प्रति लीटर है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल का दाम 104.67 रुपये जबकि डीजल का दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल 101.42 रुपये और डीजल 91.44 रुपये प्रति लीटर है।

fuel prices of today in delhi mumbai chennai

बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। बता दें कि आप अपने राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीम आप मैसेज के जरिये भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। बता दें कि प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं।

बता दें कि काफी लंबे समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अब तक कोई बदलाव नहीं किया गया है। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं के मूल्य अधिसूचना के अनुसार, घरेलू ईंधन की कीमतों में करीब तीन महीने कोई कमी नहीं आई है। साल 2021 के 4 नवंबर को केंद्र सरकार ने ईंधन के उत्पाद शुल्क में कटौती की, ताकि कीमतों से राहत मिल सके। जो कि उच्चतम स्तर को छू गई थी।

Fuel Rates: नए दाम जारी, 27 जनवरी को क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव? चेक करें Fuel Rates: नए दाम जारी, 27 जनवरी को क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव? चेक करें

इस फैसले के तहत सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की, जिसके बाद खुदरा पंप दरों में समान कमी आई। इसके बाद, कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने उपभोक्ताओं को और राहत देने के लिए स्थानीय बिक्री या मूल्य वर्धित कर (वैट) में कटौती की। इसके चलते सभी राज्यों में लगभग ईंधन की कीमत 10 से 13 रुपये कम हो गई, जो आम जनता के लिए राहत की बात थी।

Comments
English summary
fuel prices of today in delhi mumbai chennai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X