• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के चलते रद्द की गई पीएम मोदी और फ्रांसीसी विदेश मंत्री की मीटिंग

|

नई दिल्ली, अप्रैल 14: फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां यवेस ले द्रियां और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को होने वाली एक बैठक को कोरोना महामारी को देखते हुए रद्द कर दिया गया। ज्यां यवेस ले द्रियां12 अप्रैल को तीन दिवसीय यात्रा पर आए थे और मंगलवार को अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर से मिले। उनकी यह यात्रा भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते पूरी तरह से डिजिटल हो गई है।

French Foreign Ministers Scheduled Meeting With Modi Cancelled Due to COVID

फ्रांसीसी दूतावास के प्रेस नोट में कहा था कि ले द्रियां को मंगलवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात करना था। विदेश मंत्रालय के मीडिया सलाहकार ने भी बैठक को 13 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध किया था। हालाँकि, अब इसे विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर आधिकारिक शेड्यूल से हटा दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी और फ्रांस के विदेशमंत्री की मुलाकात कोरोना की स्थिति को देखते हुए टाल दी गई ।

विदेशी मेहमानों के साथ पीएम मोदी की बैठकों को हाल ही में टाला गया है। इस सप्ताह मालदीव के विदेश मंत्री के साथ एक निर्धारित बैठक भी रद्द कर दी गई है। निर्धारित बैठक से कुछ घंटे पहले, आधिकारिक फ्रांसीसी प्रतिनिधिमंडल ने हैदराबाद हाउस में औपचारिक वार्ता के लिए विदेश मंत्री, विदेश सचिव और विदेश मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों का मानना है कि, बढ़ते मामले के कारण मोदी की बैठकों को रद्द किया जा रहा है।

उधर बुधवार को जयशंकर के साथ फ्रांस के विदेश मंत्री जे वाई एल द्रां और ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मैरिस पेन ने हिस्सा लिया। इसमें हिंद प्रशांत क्षेत्र में सहयोग और कोरोना वायरस के प्रतिकूल प्रभावों से निपटने को लेकर चर्चा हुई। भारत और ऑस्ट्रेलिया हिंद प्रशांत क्षेत्र में चतुर्गुट (क्वाड) का हिस्सा हैं । यह समूह हिंद प्रशांत क्षेत्र को मुक्त एवं समावेशी बनाने उद्देश्य को लेकर काम करता है। इस समूह में अमेरिका और जापान भी शामिल हैं ।

COVID-19: पीएम मोदी सभी राज्यपालों दिया AYUSH मंत्रालय के बारे में जागरुकता फैलाने का सुझावCOVID-19: पीएम मोदी सभी राज्यपालों दिया AYUSH मंत्रालय के बारे में जागरुकता फैलाने का सुझाव

English summary
French Foreign Minister's Scheduled Meeting With Modi Cancelled Due to 'COVID
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X