• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बिहार में फ्री वैक्सीन' पर सियासी बवाल, निर्मला सीतारमण बोलीं- नियमों के तहत ही की है घोषणा

|

नई दिल्‍ली। बिहार विधान सभा चुनाव 2002 में राजनीतिक पार्टियां कई वादें कर रही हैं वहीं भाजपा ने बिहार के लोगों को फ्री कोरोना वैक्‍सनीन देने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद लगातार केन्‍द्र में बैठी भाजपा सरकार विपक्ष के निशाने पर है। भाजपा ने बिहार के लोगों से फ्री वैक्‍सीन का वादा अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया है। जिसकी घोषणा वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की थी। विपक्ष द्वारा घिरने के बाद शनिवार को निर्मला सीतारमण्‍न ने इसका जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने ये घोषणा नियमों के अंतर्गत किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि यह घोषणा "पूरी तरह से नियम के अंतर्गत है।

nirmala
    Bihar Election 2020: BJP का Free Vaccine का वादा, Rahul समेत विपक्ष ने बोला हमला | वनइंडिया हिंदी

    बता दें विपक्षी दलों ने भाजपा के इस वादें को लेकर जमकर खिंचाई की और चुनाव आयोग (EC) से कार्रवाई की मांग की। राजद, कांग्रेस, शिवसेना, समाजवादी पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेंस सभी ने भाजपा के बिहार के लिए मुफ्त वैक्सीन के चुनावी वादे पर सवाल उठाया, आरोप लगाया कि यह मामले का राजनीतिकरण कर रही है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, सीतारमण ने कहा कि स्वास्थ्य एक राज्य का विषय है और "एक पार्टी घोषणा कर सकती है कि वह सत्ता में आने पर क्या करना चाहती है"।

    उन्‍होंने कहा कि ये घोषणा पत्र है। एक पार्टी घोषणा कर सकती है कि वह सत्ता में आने पर क्या करना चाहती है। ठीक यही घोषणा की गई है। स्वास्थ्य एक राज्य का विषय है। यह पूरी तरह से नियमों के अंतर्गत है। सीताराम ने कहा कि हर पार्टी अपने घोषणा पत्र में बताती है कि सत्ता में आने पर वह क्या करना चाहती है।

    बता दें भाजपा के फ्री वैक्‍सीन के वादे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोरोना की वैक्‍सीन की सुविधा सरकार कब देगी इसके लिए किसी राज्य के लोगों को चेक करना होगा कि उनके प्रदेश में चुनाव कब है।

    इस बीच, शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में, शनिवार को भाजपा को "कोविड -19 वैक्सीन पर राजनीति" करने के लिए नारा दिया और कहा कि बिहार को कोरोनावायरस वैक्सीन मिलना चाहिए लेकिन "हमारे देश के अन्य राज्य पाकिस्तान नहीं हैं"। शिवसेना ने कहा कि सभी राज्यों को कोविड -19 वैक्सीन पर समान अधिकार होना चाहिए।

    भाजपा के फ्री वैक्‍सीन के वादे पर भड़के कमल हासन बोले- ये लोग गरीबों से खिलवाड़ कर रहे हैं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    'free vaccine in Bihar', Nirmala Sitharaman said - announced under rules only
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X