India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नौसेना के पूर्व वाइस चीफ वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार को बनाया गया राष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा का पहला समन्वयक

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 16 फरवरी। नौसेना के पूर्व वाइस चीफ वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय में राष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा समन्वयक के रूप में नियुक्त किया गया।

g ashok

नौसेना पूर्व वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय (राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय) में पहले राष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा समन्वयक के रूप में नियुक्त किया गया है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों के हवाले से दी गई है। वाइस एडमिरल जी. अशोक कुमार ने 30 जनवरी 2019 को नौसेना के उप प्रमुख के रूप में पदभार संभाला था। अमरावती नगर में सैनिक स्कूल और पुणे के खड़कवासला में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के पूर्व छात्र, वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार 1 जुलाई 1982 को भारतीय नौसेना के Executive Branch में शामिल हुए।

नौसेना में तीन दशकों से अधिक के अपने शानदार करियर के दौरान, एडमिरल ने कई चुनौतीपूर्ण स्टाफ और कमांड पदों पर कार्य किया है। 1989 में कोच्चि में सीपिंग और आपरेशन्‍स में एक्‍स्‍पर्टी हासिल करने के बाद, उन्होंने भारतीय नौसेना के जहाजों ब्यास, नीलगिरी, रणवीर और विक्रांत पर एक शिपिंग अधिकारी के रूप में कार्य किया है।

शहनाज़ गिल को फैन ने कहा 'sexy', गले लगाने की रिकवेस्‍ट, जानें एक्‍ट्रेस ने क्‍या दिया करारा जवाबशहनाज़ गिल को फैन ने कहा 'sexy', गले लगाने की रिकवेस्‍ट, जानें एक्‍ट्रेस ने क्‍या दिया करारा जवाब

Comments
English summary
Former Vice Chief of Navy Vice Admiral G Ashok Kumar appointed as the first Coordinator of National Maritime Security
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X