• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व सॉलिसिटर जनरल 65 वर्षीय हरीश साल्वे ने लंदन में रचाया दूसरा ब्याह, 56 साल की कैरोलिन बनी दुल्हन, देखें तस्वीरें

|

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे 65 वर्ष की उम्र में दूसरी बार दूल्हा बने हैं। उन्होंने गुरुवार को अपनी दोस्त और कलाकार 56 वर्षीय कैरोलिन के साथ अपने रिश्ते की दूसरी इनिंग की शुरुआत की। हरीश साल्वे और कैरोलिन ने इंग्लैंड की राजधानी लंदन के एक चर्च में शादी की। बता दें कि हरीश साल्वे ने अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे से 38 साल पुराना रिश्ता तोड़ते हुए इस साल की शुरुआत में उनसे तलाक लिया था। पहली पत्नी से हरीश को दो बेटियां साक्षी और सानिया भी हैं।

    Harish Salve Marriage: पूर्व सॉलिसिटर जनरल ने 65 की उम्र में लंदन में की दूसरी शादी | वनइंडिया हिंदी
    ऐसे हुई कैरोलिन से मुलाकात

    ऐसे हुई कैरोलिन से मुलाकात

    आपको बता दे कि कैरोलिन की भी हरीश साल्वे से यह दूसरी शादी है, ब्रिटिश कलाकार कैरोलीन को अपने पहले पति से एक बेटी भी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैरोलिन और हरीश साल्वे की मुलाकात एक आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी, दोनों पहले अच्छे दोस्त बने और फिर उनका रिश्ता गहराता गया। इस साल ही उन्होंने एक दूसरे के साथ शादी करने के फैसला किया था। हरीश साल्वे ने बताया कि जब वह बुरे दौर से गुजर रहे थे तब कैरोलिन उनका सहारा बनी थीं।

    ईसाई धर्म के रीति रिवाज से की शादी

    ईसाई धर्म के रीति रिवाज से की शादी

    हरीश साल्वे ने कहा, हम दोनों के बीच दिनभर क्लासिकल म्यूजिक और थिएटर की बातें हुआ करती थीं। हरीश साल्वे और कैरोलिन ने लंदन के चर्च में ईसाई धर्म के रीति रिवाज के अनुसार शादी की। बता दें कि साल्वे ने दो साल पहले ही ईसाई अपनाया था। कोरोना वायरस एहतियात के चलते शादी समारोह में सिर्फ 15 खास लोग ही शामिल हुए। इनमें हरीश साल्वे और कैरोलिन के परिवार के अलाव कुछ दोस्त भी शामिल थे।

    जानिए हरीश साल्वे के बारे में

    जानिए हरीश साल्वे के बारे में

    हरीश साल्वे सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेश के महंगे वकीलों में शुमार हैं, उनका जन्म 22 जून 1955 को महाराष्ट्र के सिन्द्खेदा में हुआ। साल्वे नागपुर में पले-बढ़े हैं। साल्वे के पिता एनकेपी साल्वे चार्टर्ड अकाउंटेंट थे और कांग्रेस के सदस्य भी रह चुके हैं, उनकी माता अंबृति साल्वे डॉक्टर थीं। आपको बता दें कि हरीश साल्वे और भारत के मौजूदा चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे एक ही स्कूल पढ़े हुए हैं, दोनों महाराष्ट्र के नागपुर में पढ़ाई करते थे। हरीश साल्वे साल 1976 में दिल्ली आ गए यहां वह सीनियर एडवोकेट और उसके बाद साल 2002 तक सॉलिसिटर जनरल रहे।

    कुलभूषण जादव की पैरवी की

    अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ऑफ जस्टिस में हरीश साल्वे पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जादव की पैरवी कर चुके हैं। इसके अलावा वह देश-विदेश के बड़े उद्योगपतियों और कंपनियों जैसे- वोडाफोन, रिलायंस, रतन टाटा, मुकेश अंबानी सहित कई बड़े नामों के कानूनी मामलो की कोर्ट में पैरवी कर चुके हैं। हरीश साल्वे ने पिछले साल क्वींस काउंसिल के लिए आवेदन किया था, इस साल जनवरी में वह इस पद पर नियुक्त हुए हैं।

    कौन हैं कैरोलिन ब्रोसर्ड, जिनसे 65 की उम्र में दूसरी शादी रचाएंगे वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Former Solicitor General 65-year-old Harish Salve married 56-year-old Caroline in London
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X