• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने पीएम मोदी को लिखा खत, लॉकडाउन और मुस्लिम को लेकर की ये मांग

|

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। देश के ज्वलंत मुद्दों पर वह अपनी राय सोशल मीडिया के जरिए रखते रहते हैं। अब उन्होंने देश में लागू लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। जज काटजू में देश के लोगों की ओर से पीएम मोदी से तीन अहम अपीलें की हैं। इसमें उन्होंने लॉकडाउन खत्म करने की मांग की है, इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचारों को बंद करने के लिए कहा है।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

former sc judge markandey katju writes letter to pm modi over lockdown and muslim atrocities issue

पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने लिखा कि, आपकी नैतिकता और ईमानदारी पर मुझे कोई शक नहीं है, कोई भी आप पर निजी घोटाले का आरोप नहीं लगा सकता, जैसा कि यूपीए की सरकार में बड़े पैमाने पर हुआ, लेकिन मेरी आपसे तीन अपील हैं, जो कि मैं इस देश के लोगों की तरफ से आपसे करना चाहता हूं। लॉकडाउन को तुरंत खत्म करने की मांग करते हुए काटजू ने लिखा कि, मैंने कई लेखों में कहा है कि लॉकडाउन लागू करना एक गंभीर गलती थी।

उन्होंने लिखा कि, लॉकडाउन का मतलब है कि पूरे देश और अर्थव्यवस्था का अधिकांश भाग का ठहर जाना है। इस तरह का एक गंभीर निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जाना चाहिए, बल्कि वैज्ञानिकों, अर्थशास्त्रियों, प्रशासकों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ व्यापक परामर्श के बाद ही लिया जाना चाहिए था। लॉकडाउन का फैसला 24 मार्च को शाम 8.30 पर लिया, जिससे लोगों को मात्र साढ़े तीन घंटे ही मिले। जिससे अव्यवस्था फैल गई। उन्होंने कहा कि इसका नतीजा यह हुआ कि पूरे देश में लोगों में घबराहट फैल गई, हजारों परिवार की आजिविका छिन गई और भूखमरी की कगार पर पहुंचे लोग पैदल अपने घरों की ओर भागने लगे। जिससे कई मौत के शिकार हो गए।

मुस्लिमों के खिलाफ अत्याचार बंद करने की मांग करते हुए जस्टिस काटजू ने लिखा कि, देश में मुस्लिमों के खिलाफ हो रहे कथित अत्याचार को बंद किया जाना चाहिए। इससे देश में अलगाव हो सकता है। उन्होंने राष्ट्रीय सरकार की गठन की मांग करते हुए लिखा कि, मुझे लोगों की सेवा करने की आपकी ईमानदार इच्छा के बारे में कोई संदेह नहीं है, देश की बड़ी समस्याओं का सामना करना किसी एक व्यक्ति या एकल राजनीतिक दल के लिए संभव नहीं है।

1 जून से शुरू हो रही ट्रेनों को लेकर रेलवे ने जारी किए निर्देश, यात्रा करने से पहले जान लें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
former sc judge markandey katju writes letter to pm modi over lockdown and muslim atrocities issue
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X