• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्‍दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्मद मुथु का निधन

|

रामेश्‍वरम। देश के पूर्व राष्‍ट्रपति और मिसाइलमैन दिवंगत डॉ एपीजे अब्‍दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्‍मद मुथु लेब्‍बै मरैकयर का रामेश्‍वरम स्थित अपने घर पर निधन हो गया है। रामेश्वरम तमिलनाडु राज्य का प्रसिद्ध शहर है। वो 104 साल के थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोहम्‍मद मुतु उम्र संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे। उन्‍होंने करीब साढ़े 7 बजे आखिरी सांस ली। आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। उनका निधन 27 जुलाई 2015 को मेघालय के शिलांग में हुआ था।

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्‍दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्मद मुथु का निधन

कलाम के बड़े भाई छाता रिपेयरिंग की दुकान चलाते थे। कुछ साल पहले मुथु मीरा के भाई की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें कि वह छाता रिपेयर करते दिख रहे थे। दुकान में कलाम की बड़ी सी तस्वीर भी दिखाई दे रही थी।

आपको बता दें कि अब्दुल कलाम के पिता नाविक का काम करते थे और ज्यादा पढ़े लिखे भी नहीं थे। वह मछुआरों को नाव किराये पर देते थे। अब्दुल कलाम का बचपन गरीबी और संघर्षों से गुजरा था। पांच भाई और पांच बहनो के परिवार को चलाने के लिए उनके पिता को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी।

'डर्टी पिक्चर’ फिल्म देखने के बाद विद्या बालन के पापा ने बजाई थी ताली, मम्‍मी ने क्‍या किया था किया खुलासा'डर्टी पिक्चर’ फिल्म देखने के बाद विद्या बालन के पापा ने बजाई थी ताली, मम्‍मी ने क्‍या किया था किया खुलासा

English summary
Former President Dr APJ Abdul Kalam's elder brother Mohammed Muthu Meera Lebbai Maraikayar passes away at his residence in Rameshwaram at the age of 104
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X