• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व पीएम मनमोहन और मुलायम को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, जानिए और किसे मिला पुरस्कार

|

नई दिल्ली। लोकमत संसदीय पुरस्कार समारोह 2019 का आयोजन दिल्ली के आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में किया गया है। इस दौरान मैनपुरी संसदीय सीट से सांसद मुलायम सिंह यादव और राज्यसभा से सांसद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। हालांकि मुलायम सिंह निजी कारण और मनमोहन सिंह किसी व्यस्तता के चलते पुरस्कार लेने नहीं पहुंच सके।

पुरस्कार जया बच्चन ने लिया

पुरस्कार जया बच्चन ने लिया

ऐसे में मुलायम सिंह यादव का पुरस्कार जया बच्चन ने लिया है। समारोह के दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि ये पुरस्कार अपनेआप में ही नोबेल आइडिया है, जो सांसदों में और अच्छा काम करने की प्रेरणा देता है। बता दें लोकमत समाचार पत्र समूह हर साल ये समारोह आयोजित करता है। संसद के दोनों सदनों में अपनी उत्कृष्ठ सेवाएं देने वाले चुनिंदा सांसदों को ये सम्मान उपराष्ट्रपति ने दिया है।

किसे मिला कौन सा पुरस्कार?

किसे मिला कौन सा पुरस्कार?

लोकसभा में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मुलायम सिंह यादव को, सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार सौगत राय को और सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद का पुरस्कार सुप्रिया सुले को मिला है। जबकि प्रथम बार संसद पहुंची सर्वश्रेष्ठ महिला का पुरस्कार भारती प्रवीण पवार को दिया गया है।

राज्यसभा में किसे मिला पुरस्कार?

राज्यसभा में किसे मिला पुरस्कार?

वहीं राज्यसभा में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मनमोहन सिंह, सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार तिरुचि शिवा, सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद का पुरस्कार विप्लव ठाकुर और प्रथम बार संसद पहुंची सर्वश्रेष्ठ महिला का पुरस्कार कहकशां परवीन को दिया गया है। इस समारोह में लोकसभा और राज्यसभा के चयनित 4-4 सांसदों को सम्मानित किया गया है। पुरस्कार के लिए इन सांसदों का चयन शरद पवार की अध्यक्षता वाली 9 सदस्यीय चयन समिति करती है।

निर्भया के दोषियों को सताने लगा फांसी का डर, अब ऐसी है चारों की हालत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
former pm manmohan singh and mulayam singh got life time achievement award, supriya sule got best mp award.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X