• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का खुलासा-बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 लोग

|

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर (Jammu kashmir) के पुलवामा (pulwama attack) में हुए आतंकी हमले को जवाब में भारत ने 26 फरवरी को नियंत्रण रेखा को पार करके पाकिस्तान (Pakistan)के पूर्वोत्तर इलाके खैबर पख्तूनख्वाह के शहर बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकवादी संगठन के 'प्रशिक्षण शिविरों' के ठिकानों पर 'एयर स्ट्राइक'(Balakot airstrike) की थी। 'एयर स्ट्राइक' के लगभग दो साल बाद पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक (Former Pakistan diplomat) ने खुलासा किया है कि भारत के बालाकोट हमले (Balakot Airstrike) में 300 लोग मारे गए थे।

पाकिस्तान ने पहले भारतीय कार्रवाई का उड़ाया था मजाक

पाकिस्तान ने पहले भारतीय कार्रवाई का उड़ाया था मजाक

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने एक न्यूज टीवी शो में स्वीकार किया कि 26 फरवरी 2019 को हुई बालाकोट एयरस्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे। जबकि पाकिस्तान सरकार और पाक सेना ने तो बालाकोट एयर स्ट्राइक जैसी किसी घटना के होने से ही साफ इंकार किया था। पाकिस्तानी सरकार ने तो ये कहकर बालाकोट में की गई भारतीय कार्रवाई का मजाक उड़ाया था कि इस कार्रवाई में कुछ परिदों और पेड़ों को नुकसान पहुंचा है।

300 मौतें रिपोर्ट की गई थीं: हिलाली

300 मौतें रिपोर्ट की गई थीं: हिलाली

हिलाली ने कहा, भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार किया और एक लड़ाई जैसे हालात पैदा किए। इसमें 300 मौतें रिपोर्ट की गई थीं। हमारा टारगेट उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया। हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।

पहले भी पाकिस्तान सांसद कर चुके हैं पुष्टि

पहले भी पाकिस्तान सांसद कर चुके हैं पुष्टि

एयरस्ट्राइक को लेकर इससे पहले पाकिस्तान असेंबली के पूर्व स्पीकर अयाज सादिक ने संसद में कहा था कि, 'उस समय पाकिस्तान को डर था कि कहीं भारत उस पर हमला न कर दे। इसी डर से भारतीय एयरफोर्ट पायलट अभिनंदन को तुरंत रिहा किया गया। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ से ये कदम उठाया गया था। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।



    Balakot Airstrike: Pakistan के पूर्व राजनयिक ने माना,बालाकोट में मारे गए थे 300 लोग | वनइंडिया हिंदी

    Covid-19: चीन में फिर फैल रहा वायरस, तीन बड़े शहरों को किया गया सील, 2 करोड़ लोग बंद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Former Pakistani Diplomat claims 300 Casualties In Balakot Airstrike By India
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X