• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय बारू की किताब द एक्सीडेंटल पीएम के बारे में पूर्व एनएसए ने किया बड़ा खुलासा

|
    Accidental Prime Minister : Former NSA M K Narayanan का Sanjay Baru पर बड़ा खुलासा | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उपर एक किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर लिखी थी और इसी किताब के आधार पर फिल्म भी बनी जो काफी चर्चा में हैं। लेकिन इस फिल्म और किताब पर पूर्व एनएसए एमके नारायणन ने तीखा हमला बोला है। नारायणन ने आरोप लगाया है कि संजय बारू ने यह किताब चुनाव के दौरान पैसे कमाने के लिए लिखी थी। उनका कहना है कि इस किताब में 80 फीसदी जो दावे किए गए हैं वह पूरी तरह से गलत हैं।

    mk narayan

    पैसे के लिए किताब लिखी

    संजय बारू की आलोचना करते हुए पूर्व एनएस ने कहा कि मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू कोई बड़े व्यक्ति नहीं थे। उन्होंने यह किताब पैसे कमाने के लिए लिखी थी और सरकार में उनका कोई भी बड़ी भूमिका नहीं थी। भारत चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम के दौरान नारायणन ने संजय बारू पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि संजय बारू 2008 में मीडिया को संभाल नहीं पाए और भाग गए थे, उन्हें ऐसा लगा था कि यूपीए सरकार दोबारा सत्ता में नहीं आ पाएगी।

    न्यूक्लियर डील में अहम भूमिका

    नारायणन ने संजय बारू की किताब के बारे में कहा कि इसमे जो भी तथ्य लिखे हैं वह झूठ हैं और वह संजय बारू की अपनी व्यक्तिगत राय है। आपको बता दें के नारायणन ने भारत-यूएस के बीच न्यूक्लियर डील में काफी अहम भूमिका निभाई थी। मनमोहन सिंह सरकार में उनकी यह काफी बड़ी सफलता थी संजय बारू की किताब पर बनी फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हुई थी, जिसमे अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई है।

    पीएम मोदी पर फिल्म

    इस फिल्म के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी फिल्म बन रही है जिसमे पीएम मोदी की भूमिका विवेक ओबराय निभा रहे हैं। इस फिल्म का पोस्टर भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा बटोर रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी के उपर एक और फिल्म बन रही है जिसमे पीएम मोदी की भूमिका परेश रावल निभाएंगे।

    इसे भी पढ़ें- बढ़ती हुई आबादी को लेकर सुशील कुमार मोदी के विवादित बोल, ऐसे लोग ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Former NSA says Sanjay Baru's book the accidental PM is full of lies.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X